पूर्वांचल

शीतलहर और कड़ाके की ठंड में अन्नपूर्णा मंदिर के महंत शंकरपुरी ने जरूरतमंद लोगों को किया कंबल वितरण

वाराणसी05जनवरी :काशी में इस समय कड़ाके की ठंड और शीत लहर पड़ रही है। ऐसे में जरूरतमंदों की मदद के लिए लोग आगे आ गए हैं। अन्नपूर्णा मंदिर के महंत शंकर पुरी ने बुधवार की रात दशाश्वमेध व कैंट क्षेत्र में बटुकों, दिव्यांगजन व जरूरतमंदों में कंबल का वितरण किया। उन्होंने सर्दी के मौसम में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए लोगों को प्रेरित किया। लगभग 500 कंबल वितरित किए गए।
महंत ने कहा कि सर्दी के मौसम में खुले आसमान के नीचे जीवन यापन कर रहे लोगों के पास एक चादर भी ढंग की नहीं होती है। ऐसे में ठंड से उनकी जान चली जाती है। सुविधा संपन्न लोगों को उनकी मदद के लिए आगे आना होगा। बताया कि संस्कृत विद्यालयों में पढ़ने वाले बटुकों को भी कंबल दिया गया। ठंड में मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म कर्तव्य है। जो लोग ऐसा पुनीत कार्य करते हैं, वे इंसानियत की मिसाल पेश करते हैं।
मंदिर के प्रबंधक काशी मिश्रा ने बताया कि कंबल वितरण समेत अन्य समाजिक सरोकार वर्ष 2003 में शुरू हुआ। इस वर्ष शीतलहरी को देखते हुए पांच हजार कंबल बांटा जाएगा। बुधवार से रविवार तक प्रत्येक रात्रि में चिन्हित किए गए स्थानों पर वितरण किया जायेगा। दशाश्वमेध क्षेत्र में जरूरतमंदो व बटुकों में कंबल वितरण किया गया। इस मौके पर एक्सक्यूटिव ट्रस्टी के जनार्दन, प्रदीप श्रीवास्तव, धीरेंद्र सिंह, अभिषेक शर्मा व दशाश्वमेध व्यापार मंडल सरक्षक दिलीप तुलस्यान, पवन शुक्ला आदि लोग उपस्थित रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *