ताज़ातरीन

संजय स‍िंह को सुप्रीम कोर्ट से म‍िली जमानत, ED नहीं कर सकी विरोध

नई दिल्ली 2 अप्रैल :आम आदमी पार्टी के ल‍िए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से राहत देने वाली खबर आई है. द‍िल्‍ली शराब घोटाले मामले से संबंधित मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के मामले में आप सांसद संजय स‍िंह को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है. आपको बता दें क‍ि संजय स‍िंह प‍िछले छह महीने से त‍िहाड़ जेल में बंद है. मंगलवार को इस मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय से मंगलवार को पूछा था क‍ि क्या आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह को और अधिक समय तक हिरासत में रखने की आवश्यकता है.

आपको बता दें कि न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति पी बी वराले की पीठ ने प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू से कहा था क‍ि वह लंच के बाद कोर्ट को बताएंगे कि क्या संजय सिंह को और अधिक समय तक हिरासत में रखने की आवश्यकता है? लंच के बाद सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट को बताया क‍ि उन्हें संजय स‍िंह को जमानत देने पर कोई आपत्ति नहीं है. जब एजेंसी ने ईडी की जमानत का व‍िरोध नहीं क‍िया तो सुप्रीम कोर्ट ने संजय स‍िंह को जमानत दे दी. सुप्रीम कोर्ट ने संजय स‍िंंह को राहत देते हुए कहा क‍ि इस जमानत को मिसाल नहीं माना जाएगा. कोर्ट ने कहा क‍ि जमानत की शर्ते ट्रायल कोर्ट तय करेगा.

आप मंत्री आतिशी ने दी प्रतिक्रिया

आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट द्वारा बेल दिए जाने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर सत्यमेव जयते लिखा है। साथ ही, आप ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सत्य की जीत हुई है। वो दिन दूर नहीं जब आम आदमी पार्टी के खिलाफ बीजेपी की पूरी साजिश धाराशाही होगी।

संजय सिंह की मां ने खुशी जाहिर की

सुप्रीम कोर्ट द्वारा आप सांसद संजय सिंह को जमानत दिए जाने पर उनकी मां राधिका सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हम खुश हैं, हम इसका इंतजार कर रहे थे। हम सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देते हैं। मेरा बेटा निर्दोष है। उसे गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए था लेकिन मुझे खुशी है कि उसे जमानत मिल गई है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *