ताज़ातरीन

समाज कल्याण विभाग और डिक्की के मध्य निवेश हेतु लगभग 500 करोड़ के एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

निवेश का हब बन रहा उत्तर प्रदेश

लखनऊ 21जनवरी:समाज कल्याण विभाग के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम, जनजाति विकास विभाग एवं डिक्की द्वारा आज गोमती नगर, लखनऊ में निवेशकों व उद्यमियों के साथ उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट – 2023 में देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए उद्यमियों व निवेशकों का स्वागत करते हुए समाज कल्याण मंत्री श्री असीम अरुण ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने कहा कि यूपी को 1 ट्रिलियन और भारत को 5 ट्रिलियन इकोनामी बनाने के लिए निवेशकों का योगदान महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि उक्त आयोजन में प्रारम्भिक तौर पर अब तक 150 निवेशकों के साथ लगभग 500 करोड़ रुपए के निवेश के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए , जबकि आगामी दिनों में एक हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के निवेश की संभावना है।

अरुण ने कहा कि प्रदेश सरकार एवं उद्यमी एक राय और एक दिशा में मिलकर कार्य कर रहे हैं और सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहे हैं जिससे सामाजिक एकता एवं समावेशी विकास का अमृत काल शीघ्र ही दिखाई देगा।

उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष श्री लाल जी निर्मल ने कहा कि प्रधानमंत्री अनुसूचित जाति अभ्युदय योजना पीएम (अजय )के माध्यम से प्रदेश के लोगों को रोजगार देने के साथ ही बड़ा उद्यमी भी बनाया जा रहा है, हमारे उद्यमी आज निवेश करने में भी सक्षम हैं।

प्रमुख सचिव, औद्योगिक विकास, श्री अनिल सागर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश को अपराधमुक्त बनाने के साथ ही आधारभूत संरचना जैसे हाईवे, एक्सप्रेस वे, रेल यातायात को सुगम बनाकर निवेश हेतु उत्तम माहौल विकसित किया गया है। प्रमुख सचिव समाज कल्याण डॉ हरिओम ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की पारदर्शी नीतियों, सुधारों और सुदृढ़ कानून व्यवस्था के माध्यम से यूपी भारत के सर्वाधिक पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में उभर रहा है और निवेश को आकर्षित कर रहा है।

कार्यक्रम में श्री असीम अरुण, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार, समाज कल्याण, उत्तर प्रदेश, श्री संजीव गोंड, राज्य मंत्री, समाज कल्याण,श्री लालजी निर्मल,अध्यक्ष, उ.प्र. अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लिमिटेड,श्री विश्वनाथ उपाध्यक्ष,अनुगमन, डॉ हरिओम, प्रमुख सचिव,समाज कल्याण,श्री अनिल सागर, प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास, श्री समीर वर्मा, सचिव, समाज कल्याण व श्री पवन कुमार निदेशक, समाज कल्याण के साथ ,अन्य विभागीय अधिकारी व DICCI के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर शशांक एवं विभिन्न क्षेत्रों के निवेशक शामिल रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *