अपना देश

सलमान खान की सुरक्षा में इजाफा, अब Y प्लस श्रेणी मिली

नई दिल्ली01नवंबर: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में आरोपित लारेंस बिश्नाई गैंग से जान से मारने की धमकी मिलने के चलते महाराष्ट्र सरकार ने अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाकर वाई प्लस श्रेणी की कर दी है। अभिनेता अनुपम खेर, उद्योगपति अजय पीरामल और आनंद पीरामल, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की सुरक्षा भी खतरे के मद्देनजर वाई प्लस श्रेणी की कर दी है। इसका मतलब है कि इनमें से प्रत्येक के साथ दो सशस्त्र सिपाही 24 घंटे तैनात रहेंगे।

अक्षय कुमार को एक्स श्रेणी की सुरक्षा

राज्य के खुफिया विभाग द्वारा प्रतिष्ठित व्यक्तियों के जीवन पर खतरों के आकलन के बाद तैयार रिपोर्ट के आधार पर ये वर्गीकरण किया गया है। इसके अलावा अभिनेता अक्षय कुमार को एक्स श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। वे जब भी घर से बाहर जाएंगे, एक सशस्त्र कर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात रहेगा। सूत्रों के अनुसार सुरक्षा कर्मियों का खर्च संबंधित शख्सियत द्वारा वहन किया जाता है।

शिंदे खेमे के विधायकों को वाई प्लस सुरक्षा जारी

एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे के सभी 41 विधायकों और 10 सांसदों को नई सरकार बनने के तीन महीने बाद भी वाई प्लस सुरक्षा जारी रखने का फैसला किया है। यह फैसला खुफिया विभाग से मिली जानकारी के आधार पर लिया गया है। राज्य पुलिस ने पिछले सप्ताह एक समीक्षा बैठक की थी।

महा विकास अघाड़ी नेताओं की घटी थी सुरक्षा

महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के महा विकास अघाड़ी गठबंधन के 25 नेताओं का सुरक्षा कवर हटा दिया था। इसमें कई पूर्व कैबिनेट मंत्री भी शामिल हैं। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके परिवार की सुरक्षा बरकरार रखी गई है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार और उनकी बेटी और बारामती लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले सहित उनके परिवार की सुरक्षा बरकरार रखी गई है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *