राजनीति

स्मृति ईरानी ने लगाई लेखपाल को फटकार, ग्रामीण को तुरंत दिलाया ‘न्याय

अमेठी 19 फरवरी :एक तरफ जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ अमेठी पहुंची है। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में चार दिन के दौरे पर हैं। जहां वह जनसंवाद यात्रा कर लोगों की समस्याएं सुन रही हैं।

लेखपाल ने कराया जमीन पर अवैध कब्जा

जनता की शिकायते सुनने के दौरान एक शख्स ने स्मृति ईरानी को अपनी समस्या से अवगत कराया। शख्स ने बताया कि वह जमीन को नक्शे के हिसाब से लेना चाहता है, लेकिन लेखपाल ने उनकी जमीन पर किसी और का कब्जा करवा रहे हैं। इतना ही नहीं शख्स ने बताया कि मेरे विरोध जताने पर कहते हैं कि जाओ, जहां मन करे वहां शिकायत करो। केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीण को ऑन द स्पाट न्याय दिलाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

मैं सिर्फ सांसद हूं, ठेकेदार नहीं

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शख्स की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए लेखपाल को सबके सामने कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने लेखपाल को आधे घंटे में जमीन कब्जा खाली करवाने का निर्देश दिया। अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने कहा, बाकी बची जमीन भी हड़प लोगे, आंधे घंटे में जमीन करवा दो, वरना मैं वहां आकर बैठ जाऊंगी। उन्होंने कहा, आप सिर्फ लेखपाल हो और मैं सिर्फ सांसद हूं, ठेकेदार नहीं हूं। हम जनता के नौकर हैं, अमेठी के मालिक नहीं हैं। इससे पहले सोमवार को अमेठी के टीकरमाफी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का जोरदार स्वागत किया गया।

राहुल गांधी की न्याय यात्रा अमेठी पंहुची

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को करारी मात दी थी। गांधी परिवार का गढ़ कहे जाने वाला अमेठी को भाजपा ने अपने कब्जे में कर लिया। उधर, राहुल गांधी भी न्याय यात्रा अमेठी में है, जहां वह रोड शो करेंगे, साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *