अपना देश

हिंसा का शिकार हुए हल्द्वानी से हटा कर्फ्यू, 3 अब भी गंभीर

देहरादून 11 फरवरी :हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को अवैध मदरसा तोड़े जाने की कार्रवाई के दौरान भड़की हिंसा में छह दंगाइयों की मौत हो गयी. जबकि हालात पर काबू पाने के लिए क्षेत्र में कर्फ्यू दूसरे दिन भी लागू रहा. लेकिन अब शनिवार की सुबह 10 बजे के बाद हल्द्वानी शहर से कर्फ्यू हटा दिया गया है. इसकी जानकारी नैनीताल की डीएम डीएम वंदना सिंह ने जानकारी दी है.

इससे पहले नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने बताया है कि हल्द्वानी शहर का कर्फ्यू सुबह 10 बजे से हटा दिया जायेगा. हालांकि बनफूलपूर का कर्फ्यू अभी अगले आदेश तक लगा रहेगा. अधिकारियों ने यहां बताया कि दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश भी दिए गए हैं. घटना के लिए जिम्मेदार चार लोगों को गिरफतार किया गया है जबकि अन्य की पहचान के लिए फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

हल्द्वानी के नगर पुलिस अधीक्षक हरबंस सिंह ने बताया कि घटना में छह दंगाइयों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि एक पत्रकार सहित सात घायलों का शहर के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. घायलों में तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है. अस्पतालों में भर्ती कराए गए करीब 60 घायलों में से ज्यादातर को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी.

सीएम धामी ने लिया हालात का जायजा

अतिक्रमण विरोधी अभियान के बाद ल्द्वानी के हिंसा प्रभावित क्षेत्र के कुछ हिस्सों में सुरक्षा अधिकारी तैनात किए गए. अधिकारी खुद स्थिति और इलाकों का जायजा ले रहे हैं. दूसरी ओर हालात का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि न्यायालय के आदेश पर अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन और पुलिस की टीम पर ‘‘सुनियोजित तरीके से हमला किया गया.’’

उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल-चाल भी जाना. उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा और जिन लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया है और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने अपर पुलिस महानिदेशक अंशुमान सिंह को फिलहाल हल्द्वानी में ही कैंप करने के निर्देश दिए हैं.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *