खेल-खिलाडी

IND vs NZ World Cup 2023: रोमांचक मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल में किया प्रवेश, शमी ने झटके 7 विकेट

16नवम्बर 2023

IND vs NZ World Cup 2023: वनडे विश्व कप के पहले सेमीफइनल मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. कल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे सेमीफइनल की विजेता टीम और भारत के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खिताबी जंग होगी.

आज के मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 397 रन बनाए. जवाब में 398 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में सिर्फ 327 रन बना सकी. पिछली बार 2019 में कीवी टीम ने करोड़ों भारतीयों का सपना तोड़ दिया था और फाइनल में जगह बनाई थी. इस बार भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर पिछली हार का बदला ले लिया.

आज के इस अहम मुकाबले में विराट कोहली ने 117 रनों की शतकीय पारी खेली, इस शतक के साथ विराट ने सचिन तेंदुलकर के 49 सेंचुरी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. कोहली वनडे में शतकों के मामले में 50 शतक के साथ सबसे आगे निकल गए हैं. विराट के अब वनडे में 50 शतक हो गए है. विराट के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी आज 105 रनों की शतकीय पारी खेलकर टीम के टोटल स्कोर में अहम योगदान दिया. श्रेयस का मौजुदा विश्व कप में यह लगातार दूसरा शतक था.

विराट-श्रेयस के अलावा शुभमन गिल ने नाबाद 80 रन बनाए. कप्तान रोहित ने 47 और लोकेश राहुल ने 39 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने तीन और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट,

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *