ताज़ातरीन

उपभोक्ता सेवा हमारी शीर्ष प्राथमिकता प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिये करना होगा कठिन प्रयास- डाoआशीष कुमार गोयल

लखनऊ 28जुलाई,उ0प्र0 पावर कारपोरेशन अध्यक्ष डा. आशीष कुमार गोयल ने कहा है कि उपभोक्ता सेवा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। हम बेहतर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें। हर उपभोक्ता को समय पर सही रीडिंग का बिल उपलब्ध करायें तथा उपभोक्ता की समस्याओं का तत्काल निराकरण करें।
अधिकारियों से वार्ता करते हुये उन्होनें कहा कि प्रदेश की विद्युत व्यवस्था बेहतर हो इसके लिये यह भी जरूरी है कि हम जितने मूल्य की बिजली दें उतना राजस्व वसूलें। लेकिन यह तभी सम्भव होगा जब सभी उपभोक्ताओं को समय से सही रीडिंग का बिल प्राप्त हो। इसके लिये हमे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रत्येक उपभोक्ता को समय से सही रीडिंग का बिल प्राप्त हो जाये।
अध्यक्ष ने कहाकि इस समय भीषण गर्मी के कारण विद्युत की माॅग अत्याधिक है। पावर कारपोरेशन माॅग के अनुरूप विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कर रहा है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों को निश्चित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत प्राप्त हो इसके लिये अधिकारी पूरी सजगता बरतें। स्थानीय दोषों को तत्काल ठीक किया जाये। क्षतिग्रस्त परिवर्तक निश्चित समय-सीमा में बदले जायें। अधिकारी फोन उठायें और उपभोक्ता को सही जानकारी दें। उन्होनें कहा कि बिजली चोरी पर प्रभावी रोक लगे और लाइन हानियाॅ कम हो इसके लिये लगातार अभियान चलाकर चोरी रोकी जाए साथ ही ये भी सुनिश्चित किया जाये कि किसी भी उपभोक्ता का उत्पीड़न न हो।
अध्यक्ष ने उपभोक्ता सेवा को और बेहतर बनाने के निर्देश देते हुये कहा कि उपभोक्ता हमारे लिये देवो भव है। हमारा उनके प्रति व्यवहार अच्छा होना चाहिए तथा ऐसा वातावरण बनाना चाहिए कि उसे किसी भी तरह की कोई समस्या न हो। यदि उसकी कोई समस्या हो भी तो उसका कम से कम समय में निस्तारण सुनिश्चित हो। इसके लिये अधिकारी लगातार सजग रहें तथा 1912 यदि सेवाओं पर आने वाली सूचनाओं और समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें।
उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होेंने कहाकि हमें प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को और बेहतर बनाना है इसके लिये यह जरूरी है कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी कड़ी मेहनत, ईमानदारी तथा लगन के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें।
डा0 गोयल ने आज शक्ति भवन में विधिवत कार्य शुरू कर दिया। उनसे मिलने आज अनेक संगठनों के श्रमिक नेता पहुॅचे जिनसे अध्यक्ष ने शिष्टाचार भेट भी की।
अध्यक्ष ने सुबह शक्ति भवन पहुॅच कर कारपोरेशन के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमे उन्होंने सभी से परिचय प्राप्त किया। सामने कारपोरेशन की वित्तीय स्थिति के साथ विभिन्न कार्यों तथा योजनाओं का प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया गया। अध्यक्ष ने कहा हमें विद्युत आपूर्ति को बेहतर बनाने के लिये परिवर्तकों के मरम्मत के कार्य की मानीटरिंग को और व्यवस्थित करना चाहिए। जिससे ट्रांसफार्मर मरम्मत के बाद पुनः जल्दी क्षतिग्रस्त न हों। उन्होंने ट्रांसफार्मर वर्कशापों के परफार्मेन्स की लगातार मानीटरिंग के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों से यह भी पूॅछा कि राजस्व वसूली क्यों नहीं बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि जब तक अधिशाषी अभियन्ता इसमें ठीक से काम नहीं करेगा तब तक राजस्व वसूली नहीं बढ़ेगी। राजस्व वसूली के लिये कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। उन्होंने निर्देशित किया कि नये पावर परिवर्तकों को भारित उपकेन्द्रों पर ही लगाया जाये।
शक्ति भवन में सम्पन्न इस बैठक में प्रबन्ध निदेशक पंकज कुमार सहित सभी निदेशक तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थति थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *