पूर्वांचल

काशी इंदु सेवा समिति ने सावन के पहले सोमवार को किया फलाहार का वितरण

वाराणसी 10,जुलाई:सामाजिक संस्था “काशी इंदु सेवा समिति” ने विगत वर्षो की भाँति इस वर्ष भी सावन के पहले सोमवार को बुलनाला स्थित राम जानकी मन्दिर के बगल में शिविर लगाकर काशी आये हुए काँवरियो और तीर्थ यात्रियों को स्थानीय शिव मंदिर, राम जानकी मन्दिर में प्रसाद भोग लगाकर फलाहार और शरबत वितरण का कार्य शुरू किया गया।
संस्था के सदस्य फलाहार वितरण के साथ दर्शनार्थियों से ऊँ, गायत्री मंत्र, स्वास्तिक लिखे वस्त्रों को धारण करके सनातन धर्म के मूल मंत्रों और प्रतीकों का अपमान न करने निवेदन कर रहे थे। संस्था के प्रवीण तिवारी “गुड्डू” लोगों बता रहे थे कि ऊँ और गायत्री मंत्र हमारे सनातन धर्म के मूल मंत्र है और स्वस्तिक प्रतीक। इन वस्त्रों को पहनकर करके आप लोग सोते ,बैठते और मलमूत्र त्यागते हैं। आप लोग इन मंत्रों, प्रतीकों के साथ अनजाने में बाबा विश्वनाथ और महाकाल (शिव) का अपमान कर रहे हैं। कुछ लोग षड्यंत्र के तहत ऐसे वस्त्रों का निर्माण करके बाजार में बेचकर मुनाफा कमाने के साथ हमारी आस्था के साथ खेल रहे हैं। आप लोग ऐसे वस्त्रों को न पहने तथा दूसरों से भी न धारण करने का आग्रह करें।
संस्था के सबसे वरिष्ठ सदस्य बचाऊ लाल सोनी के नेतृत्व में संस्था के सदस्यों ने अस्वस्थ चल रहीं अध्यक्ष कंचन तिवारी जी के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए बाबा विश्वनाथ जी से प्रार्थना की।
फलाहार वितरण में सहयोगी संस्था सुबहे बनारस चाय क्लब के सदस्यों का सहयोग भी सराहनीय रहा।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सर्वश्री गोपाल जी सेठ, सत्यप्रकाश गुप्ता “सत्तू”,विश्वनाथ तिवारी, प्रवीण तिवारी” गुड्डू “, राजेश केशरी, नरेश सेठ,सुभाष वर्मा,शशि विश्वकर्मा, विजय पाण्डेय, उपेन्द्र पाठक, किशन सोनी “बिहारी” इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *