राजनीति

काशी के साथ ही पूरे पूर्वांचल के सर्वांगीण विकास का खाका खींचते हुए पर्याप्त बजट की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है-रविंद्र जायसवाल

वाराणसी27मई: उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने बताया कि नए बजट से काशी के साथ ही पूरे पूर्वांचल का होगा सर्वांगीण विकास। जिसका खाका प्रदेश सरकार के आज प्रस्तुत नये बजट में खींचा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए 90 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने बताया कि योगी सरकार का छटवां एवं नई प्रदेश सरकार का पहला बजट गुरुवार को पेश हुआ। जिसमे काशी के साथ ही पूरे पूर्वांचल के सर्वांगीण विकास का खाका खींचते हुए पर्याप्त बजट की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। चूँकि काशी खिलाड़ियों का गढ़ है, जिसके दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए 90 करोड़ का प्रावधान किया गया है।अब गंगा उस पार से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालु दर्शन पूजन के लिए आसानी से आ सकेंगे। उन्होंने बताया कि आज बजट में काशी में रामनगर से राजघाट के मध्य एक नया फोरलेन सड़क निर्माण के लिए 500 करोड़ तथा उस पार से सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रामनगर से राजघाट बनने वाले नये नवनिर्मित फोरलेन से लिंक मार्ग द्वारा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तक श्रद्धालुओं को पहुंचने के लिए लिंक मार्ग हेतु अलग से 100 करोड़ के अलावा गंगा में जल पर्यटन को बढ़ावा देने, सारनाथ में पर्यटन विकास, डॉक्टर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में कौशल विकास के लिए भारी भरकम धनराशि की व्यवस्था बजट में किया गया है। इसके साथ ही वाराणसी एवं पूर्वांचल के अन्य जनपदों के सर्वांगीण विकास के लिए इस बजट में सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल जैसे बुनियादी एवं मूलभूत आवश्यकताओं के पूर्ति हेतु बजट का प्रावधान किया गया है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *