राजनीति

केंद्र सरकार पर ममता बनर्जी का तंज,इंडिया’ की सिर्फ दो मीटिंग से एलपीजी सिलेंडर 200 रुपये सस्ता

नई दिल्ली 29 अगस्त :केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम किए जाने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को तंज कसा। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की दो मीटिंग हुई और दाम कम कर दिए गए।
तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ‘‘अभी तक पिछले दो महीने में ‘इंडिया’ गठबंधन की सिर्फ दो बैठक हुई और आज हम देख रहे हैं कि एलपीजी गैस के दाम 200 रुपये कम कर दिए गए। ये है ‘इंडिया’ का दम!’’
ममता बनर्जी के इस पोस्ट को ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शेयर किया है।
26 दलों वाले एलायंस ‘इंडिया’ की पहली मीटिंग बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मेजबानी में 23 जून को पटना में हुई थी। वहीं दूसरी बैठक कर्नाटक के बेंगलुरु में कांग्रेस की मेजबानी में हुई थी। ‘इंडिया’ में टीएमसी, आप, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, डीएमके, शरद पवार की एनसीपी, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और जेएमएम सहित कई दल शामिल हैं।
इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की तीसरी मीटिंग महाराष्ट्र के मुंबई में गुरुवार (31 अगस्त) और शुक्रवार (1 सितंबर) को होगी। ये गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन को हराने के लिए किया गया है। इसको लेकर विपक्षी पार्टी लगातार रणनीति बना रही हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *