राजनीति

जतंर मंतर पर बैठे पहलवानों के हक में उतरे नवजोत सिद्धू,

नई दिल्ली1मई :कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर पिछले कई दिनों से यौन उत्पीड़न के आरोप मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे पहलवानों से मिलने पहुंचे। जहां पर सिद्धू ने कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण को जमकर निशाना साधा। दरअसल, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि, ‘आज दोपहर करीब जंतर मंतर पर सत्याग्रह में शामिल होंगे।’ इसके पहले भी नवजोत सिंह सिद्धू ने पहलवानों का समर्थन करते हुए अपने ट्वीट में लिखा था कि चौंकाने वाली बात यह कि 9 नामी महिलाओं ने शिकायत की फिर भी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। ये भारतीय इतिहास में समय के गाल पर एक आंसू होगा।
सिद्धू ने आगे लिखा था कि कोई भी देश जो अपनी आइकन का अपमान करता है, वह अपने ही गौरव को ठेस पहुंचाता है, इन महिला खिलाड़ियों ने ना सिर्फ देश का नाम रोशन किया है बल्कि लाखों लोगों की आकांक्षाओं को पंख दिए है, ऐसे में उनके स्वाभिमान को चोट पहुंचाना भारत के गौरव को चोट पहुंचा रहा है। सिद्धू ने लिखा क्या हमारे देश के बड़े लोग अब कानून से भी ऊपर है। कानून को एक निवारक स्थापित करना चाहिए कि पीढ़ियों को महिलाओं का अपमान करने से पहले कांपना चाहिए, एक अच्छा उदाहरण सबसे अच्छा उपदेश है जो आप दे सकते हैं।
ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने पहलवानों के समर्थन में बोलते हुए कहा कि यह देखकर कष्ट होता है कि एथलीट इंसाफ के लिए सड़क पर बैठे है। उन्होंने देश को अपनी कड़ी मेहनत के दम पर गौरवान्वित किया है। पहलवानों के साथ ऐसा मामला बेहद संवेदनशील है। ऐसे में इन लोगों को इंसाफ मिलना चाहिए। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मतोंडकर ने पहलवानों के समर्थन में बोलते हुए कहा कि हमारे देश की वो बेटियां जिन्होंने देश को मान सम्मान और मेडल दिलवाए और जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी है। जहां महिलाओं को देवियों का दर्जा दिया जाता है, वहां वो न्याय की भीख मांग रही है। क्या यह सही है गृहमंत्री और खेल मंत्री इनकी गुहार सुनिए।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *