ताज़ातरीन

दिल्ली पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी जावेद मट्टू को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली 5 जनवरी :गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. दिल्ली स्पेशल सेल की टीम ने 5 लाख रुपए के इनामी आतंकी जावेद मट्टू को गिरफ्तार किया है. मट्टू आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का सदस्य है. पुलिस को इसकी तलाश कई महीनों से थी. इसकी गिरफ्तारी के लिए देश के कई राज्यों में लगातार छापेमारी की जा रही थी.

स्पेशल सेल के सूत्र के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी का नाम जावेद मट्टू के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के साथ-साथ हत्या करने के कई मामले दर्ज है. वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस को भी इसकी काफी समय से तलाश थी. इसी दौरान दिल्ली स्पेशल सेल की टीम को इस आतंकी के बारे में दिल्ली में होने की महत्वपूर्ण जानकारी मिली. जानकारी मिलने के तुरंत बाद बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर ने इस खबर की औपचारिक तौर पर पुष्टि की है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जावेद मट्टू (Javid Matoo) के बारे में अहम जानकारी उपलब्ध कराई. सेल ने बताया कि इस आतंकी जावेद मट्टू (Javid Matoo) की खोज करने के लिए काफी समय से कई राज्यों में छापेमारी की जा रही थी. पुलिस ने जावेद मट्टू (Javid Matoo) के सिर पर 5 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया था. लिस ने बताया कि इस हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकी को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली स्थित कोर्ट में पेश किया जाएगा. कोर्ट से उसकी रिमांड लेकर उससे पूछताछ और तफ्तीश की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा. स्पेशल सेल के अधिकारियों ने बताया कि 26 जनवरी के पहले कई मायनों में इस आतंकी की गिरफ्तारी महत्वपूर्ण है. जल्द ही इस मामले में कई खुलासे हो सकते हैं.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *