राजनीति

देश कांग्रेस के रवैए की कीमत आज भी चुका रहा है : नरेंद्र मोदी

लखनऊ01 अप्रैल :लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 31 मार्च को यूपी के मेरठ में पहली रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने मिलकर एक INDI गठबंधन बनाया है। इनको लगता है कि मोदी इनसे डर जाएगा, लेकिन मेरे लिए मेरा भारत मेरा परिवार है।

मोदी ने कहा कि देश कांग्रेस के रवैए की कीमत आज भी चुका रहा है। भारत के मछुआरे समुद्र में जाते हैं, तो इस द्वीप की तरफ जाते हैं। इनको गिरफ्तार कर लिया जाता है। उनकी बोट को कब्जा कर लिया जाता है। यह कांग्रेस के पाप का परिणाम है कि आज भी मछुआरे सजा भुगत रहे हैं। जब बात आती है, तो कांग्रेस की बोलती बंद हो जाती है। डीएमके जैसे साथी भी मुंह में ताला लगाकर बैठ जाते हैं। क्या ऐसा गठबंधन देश हित में कोई फैसला ले सकता है क्या?

पीएम ने कहा, ”आज बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी सलाखों के पीछे हैं, उन्हें सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिल रही। इन बेईमानों ने जो धन लूटा है, वो गरीबों को लौटाऊंगा। देश ने 10 साल में विकास का ट्रेलर देखा है। ये चुनाव सरकार बनाने के लिए नहीं, देश बनाने के लिए है। आपने देखा है कि ब्रज में कान्हा-राधा होली खेलते हैं। इस बार अवध में रामलला ने भी खूब होली खेली।” पीएम मोदी ने करीब 45 मिनट तक भाषण दिया। उन्होंने राम-राम से भाषण शुरू किया और भारत माता की जय पर खत्म किया।

इस दौरान सीएम योगी और हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी के साथ मंच पर सहयोगी दलों के 4 नेता मौजूद रहे। इनमें RLD प्रमुख जयंत चौधरी, अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर, निषाद पार्टी के संजय निषाद शामिल हैं। इससे पहले मंच पर पीएम मोदी का यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। इसके बाद मंच पर मौजूद नेताओं ने मोदी को हल भेंट किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने उन्हें राम मंदिर का मॉडल भेंट किया। 2014, 2019 के बाद ये तीसरा मौका है, जब PM ने वेस्ट यूपी से चुनाव प्रचार की शुरुआत की है। भाजपा ने रैली को भारत रत्न चौधरी चरण सिंह गौरव समारोह नाम दिया।

हम गन्ने की खेती को चीनी-गुड़ तक सीमित रखना चाहते हैं। गन्ना बेल्ट को ऊर्जा बेल्ट बनाना चाहते हैं। इथेनॉल से गाड़ियां चलें, इसके लिए काम हो रहा है। 10 साल पहले 40 करोड़, आज 500 करोड़ इथेनॉल का उत्पादन हो रहा है। हमारी कोशिश है कि किसानों का लाभ ज्यादा हो, इसलिए पीएम किसान सम्मान निधि के जरिए किसानों की मदद की गई है। पीएम ने कहा कि INDI गठबंधन न देश के किसानों, न जवानों का हित सोच सकता है। किसानों से नफरत करने वाली कांग्रेस ने चौधरी चरण सिंह को उचित सम्मान नहीं दिया। जब हमारे छोटे भाई जयंत चौधरी संसद में बोलने के लिए खड़े हुए तो उनकी आवाज को रोकने की कोशिश की गई।

कांग्रेस और सपा को किसान और यहां के लोगों से घर-घर जाकर माफी मांगनी चाहिए। यहां का एक भी नागरिक सपा और कांग्रेस को माफ नहीं कर सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ की इस धरती का देश की एकता और अखंडता से रिश्ता रहा है। मैं यहां से देश को बताना चाहता हूं कि कैसे कांग्रेस और INDI अलायंस देश की अखंडता और एकता को तोड़ते रहे हैं। आज ही कांग्रेस का एक देश विरोधी कारनामा देश के सामने आया है। तमिलनाडु में भारत के समुद्री तट से कुछ दूर। समुद्र में एक टापू है द्वीप है। कच्चातिवु। यह सुरक्षा की दृष्टि से अहम है। देश आजाद हुआ तब यह हमारे पास था। लेकिन कांग्रेस ने 4-5 दशक पहले कह दिया कि यह द्वीप तो गैर जरूरी है। फालतू है। यह कहते हुए मां भारती का एक अंग काट दिया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *