अपना देश

देश मणिपुर के लोगों के साथ, शांति से ही निकलेगा समाधान : पीएम मोदी

नई दिल्ली15अगस्त :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर पर लगातार 10वीं बार तिरंगा फहराने के बाद देशवासियों को संबोधित करते हुए मणिपुर हिंसा पर गहरी चिंता व्यक्त की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी 140 करोड़ लोगों को परिवारजन कह कर संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कुछ सप्ताह के दौरान नॉर्थ ईस्ट में और हिंदुस्तान के कुछ अन्य भागों में विशेषकर मणिपुर में जो हिंसा का दौर चला, कई लोगों को अपना जीवन खोना पड़ा, मां-बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ। लेकिन कुछ दिनों से लगातार शांति की खबरें आ रही है। देश मणिपुर के लोगों के साथ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शांति से ही समाधान निकलने की वकालत करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से मणिपुर के लोगों ने जो शांति बना रखी है उस शांति के पर्व को आगे बढ़ाएं। राज्य और केंद्र सरकार मिलकर, उन समस्याओं के समाधान के लिए भरपूर प्रयास कर रही है और करती रहेगी।
प्रधानमंत्री ने इस बार आई प्राकृतिक आपदाओं से पीड़ित लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हुए यह भी कहा कि इस बार प्राकृतिक आपदा ने देश के अनेक हिस्सो में अकल्पनीय संकट पैदा किया है। जिन परिवारों ने इस संकट में सहन किया है, मैं उन सभी परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। राज्य और केंद्र सरकार मिलकर इन सभी संकटों से मुक्त होकर तेजी से आगे बढ़ेगी, इसका विश्वास दिलाता हूं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *