राजनीति

पटेल चौक से मालवीय प्रतिमा तक रोड शो कर काशी को मथेंगे पीएम मोदी

वाराणसी04मार्च:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को मलदहिया स्थित पटेल चौक पर देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार बल्लब भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दोपहर दो बजे मेगा रोड शो शुरू करेंगे। वो मलदहिया से लहुराबीर, पिपलानी कटरा, कबीरचौरा, मैदागिन, नीची बाग, बुलानाला होते ज्ञानवापी पहुंचेंगे। वहां से वो श्री काशी विश्वनाथ धाम जाएंगे और बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना कर जीत का आशीर्वाद लेंगे। बताया ये भी जा रहा है कि प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर से बनारस हिंदू विश्वविद्यालय गेट तक जाएंगे और वहां बीएचयू के संस्थापक भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय को माल्यार्पण कर बरेका स्थित गेस्ट हाउस रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। फिर पांच मार्च को सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के खजुरी में जनसभा कर वहीं से बाबतपुर स्थित लालबहादुरशास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

एसपीजी के अभेद्य सुरक्षा घेरे और एनएसजी कमांडो से घिरे रहने वाले प्रधानमंत्री की बाह्य सुरक्षा की कमान 12 आईपीएस संभालेंगे। प्रधानमंत्री के रोड शो के रूट पर 11 हजार से ज्यादा पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे। रोड शो के रूट पर पड़ने वाली बहुमंजिला इमारतों पर रूफ टॉप फोर्स तैनात रहेगी। समर्थकों की भीड़ में 1000 महिला-पुरुष पुलिस कर्मी सादे कपड़े में तैनात रहेंगे। केंद्र की शीर्ष खुफिया इकाइयों के साथ ही लोकल इंटेलिजेंस यूनिट एलर्ट मोड पर है। रोड शो के रूट पर ड्रोन कैमरे उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी के रोड शो का रूट नो फ्लाइंग जोन रहेगा।

पीएम के रोड शो के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने बताया कि अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री का बनारस में भव्य स्वागत करने को भाजपा कार्यकर्ताओं से ज्यादा काशीवासी बेताब हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को काशी पूरी तरह से मोदीमय नजर आने वाली है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *