पूर्वांचल

पूर्वांचल विधुत वितरण निगम में यह कैसा इंतजाम, नियमित 1290,संविदा के लगभग 3000 बिजली मजदूरों को वेतन नहीं

वाराणसी 14जनवरी: देश के सत्ताधारी सरकार की सबसे मजबूत रीड़ और मजदूर कामगारों को रोजगार सुलभ कराने वाली संस्थान प्रदेश के चुनाव के वक्त भी अपने हक और अधिकार के लिए बैठक और मंथन कर रही है वह भी अपने विकासशील प्रदेश कहेजाने वाले उ प्र में मजदूरों को उनके रोजी रोटी के हक मांगने पर आवाज बुलंद करनी पड़े इससे बड़ा उत्तम प्रदेश का क्या दुर्भाग्य होगा और इसके जिम्मेदार आलीशान दफ्तरों में क्यो और कैसे कुर्सिया तोड़ रहे हैं, इस सम्बंध में भारतीय मजदूर संघ से संबंध उत्तर प्रदेश विद्युत मजदूर संघ, विद्युत कार्यालय कार्मिक संघ उत्तर प्रदेश एवं पूर्वांचल विद्युत संविदा मजदूर संघ के मुख्य कार्यकर्ताओं की बैठक आज दिनांक 14 एक 2022 को पिचास मोचन स्थित भारतीय मजदूर संघ कार्यालय पर संपन्न हुई।

बैठक में नेताओं ने बताया कि पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड वाराणसी द्वारा 1290 कर्मचारियों का नया वर्ष में मकर संक्रांति जैसे महत्वपूर्ण पर्व पर वेतन नहीं दिया गया। कर्मचारियों द्वारा पूछताछ करने पर कि काम करने के बाद वेतन क्यों नहीं दिया गया तो पूर्वांचल डिस्कॉम के अधिकारियों द्वारा यह बताया जा रहा है की ई आर पी सिस्टम पर अपलोड नहीं है इसलिए वेतन नहीं मिला। इसकी सूचना किसी भी कर्मचारी एवं अधिकारी को नहीं दी गई कि उनका समस्त विवरण नहीं भरा गया है। बिना नोटिस के वेतन का काटना प्रबंधन द्वाराअमानवीय व्यवहार किया गया है। इसमें बहुत से सेवानिवृत्त अधिकारी एवं कर्मचारी भी हैं बहुत से अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा समस्त विवरण अपलोड किया जा चुका था जो ईआरपी के सिस्टम पर नहीं दिखा रहा है। उसमें कर्मचारियों का वेतन रोकना किसी भी दृष्टि से उचित नहीं अधिकारियों एवं ई आर पी सिस्टम जो प्राइवेट द्वारा संचालित किया जाता है एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है ।लगभग 3000 से अधिक लाइनों पर कार्य करने वाले ,मीटर रीडिंग का कार्य करने वाले, एवं कार्यालय में कंप्यूटर पर कार्य करने वाले कर्मचारियों का 14 /1/22 तक वेतन भुगतान न करने से कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है और कभी भी स्थिति विस्फोटक हो सकती है जिसके चलते विद्युत आपूर्ति राजस्व, मीटर रीडिंग, लाइन अनुरक्षण, परिचालक का कार्य प्रभावित हो सकता है। नेताओं ने आश्चर्य व्यक्त किया कि प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मजदूरों के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है तो अन्य जनपदों के मजदूरों का बहुत बुरा हाल होगा।

कर्मचारी नेताओं ने माननीय मुख्यमंत्री एवं माननीय ऊर्जा मंत्री जी से तत्काल हस्तक्षेप कर वेतन दिलवाने की मांग की बैठक में सर्व श्री ए के श्रीवास्तव, राजेंद्र सिंह, राजेश कुमार सिंह, वीरेंद्र सिंह ,मनोज जायसवाल, अनिल मनोज सोनकर, दिनेश कुमार ,कुंज बिहारी आदि उपस्थित थे। बैठक की अध्यक्षता रामकृष्ण गुप्ता जी ने की एवं संचालन राजेश कुमार ने किया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *