राजनीति

प्रसिद्ध गायिका अनुराधा पौडवाल भाजपा में हुईं शामिल

नई दिल्ली17 मार्च :मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल आज शनिवार, 16 मार्च को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। उन्होंने नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 80 और 90 के दशक में अपने हिट गानों और भक्ति संगीत के लिए मशहूर गायिका ने पार्टी में शामिल होने पर खुशी भी जताई और इसके कारण का भी खुलासा किया। अनुराधा पौडवाल ने कहा कि वे ऐसी सरकार में शामिल होकर खुश हैं, जिसका सनातन धर्म से गहरा संबंध है।

मीडिया से बातचीत के दौरान अनुराधा पौडवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं उस सरकार में शामिल हो रही हूं, जिसका सनातन से गहरा संबंध है। यह मेरा सौभाग्य है कि मैं आज भाजपा में शामिल हो रही हूं। यह पूछे जाने पर कि क्या वे आगामी चुनाव लड़ेंगी? गायिका ने कहा कि मुझे अभी तक नहीं पता, पार्टी मुझे जो भी सुझाव देगी, यह उस पर निर्भर करता है।

अनुराधा पौडवाल ने कई भाषाओं में हजारों गाने और सैकड़ों भजन गाए हैं। कर्नाटक के कारवार में जन्मीं पौडवाल ने महज 19 साल की उम्र में हिट फिल्म ‘अभिमान’ के लिए ‘ओमकारम बिंदु संयुक्तम’ से गायन की शुरुआत की। इस गाने को एसडी बर्मन ने संगीतबद्ध किया था, जिनके साथ उन्होंने कई बार काम किया।

पौडवाल ने 1983 में फिल्म ‘हीरो’ में अपने सुपरहिट गाने ‘तू मेरा हीरो है’ से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। तीन साल बाद उन्होंने अपने चार फिल्मफेयर पुरस्कारों में से पहला पुरस्कार जीता। वहीं अब वे अपनी राजनीतिक पारी के लिए उत्साहित हैं। लोकसभा चुनाव से पहले वे बीजेपी में शामिल हुई हैं, ऐसे में चुनाव में उनके खड़े होने की अटकलें बढ़ गई हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *