राजनीति

सीपीआईएम का सहयोग ले कांग्रेस पश्चिम बंगाल में हमसे न मांगे समर्थन : ममता बनर्जी

कोलकाता 17 जून :पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के दौरान हुई झड़पों को लेकर विपक्ष के आरोपों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने अहम बयान दिया है. दक्षिण 24 परगना में सीएम ने कहा कि आज जो लोग बोल रहे हैं कि बंगाल में शांति नहीं है, मैं उनसे पूछती हूं कि CPI(M) के राज में कौन सी शांति थी. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस तो बहुत राज्यों में रही है, वे संसद में हमारा सहयोग चाहते हैं और पार्टी हम पर हमला करती है. हम बीजेपी के खिलाफ उनका साथ देने को तैयार हैं लेकिन CPI(M) से हाथ मिलाने के बाद आप बंगाल में हमसे सहयोग मांगने न आएं.” बता दें कि बंगाल पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने सीपीआई(एम) के साथ गठबंधन किया है. इसका ऐलान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने किया था.

टीएमसी चीफ ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी की गोद में बैठी है और बीजेपी कांग्रेस की गोद में. ममता बनर्जी ने कहा, ”अगर कांग्रेस पश्चिम बंगाल में बीजेपी से तालमेल करती है, तो उसे राज्य में हमसे समर्थन की उम्मीद नहीं करनी चाहिए.” ममता बनर्जी ने कहा, ”कल तक पंचायत चुनाव के लिए 2 लाख 31 हजार नामांकन दाखिल हुए हैं. इनमें से TMC ने 82 हजार नामांकन किया लेकिन विरोधी दल ने एक-डेढ़ लाख नामांकन किया. TMC कुछ करे तो खराब. बीजेपी के ज्यादातर लोग चोर, डकैत, गुंडे हैं.” ममता ने कहा, ”मैंने हमेशा कहा है कि मैं बदलाव चाहती हूं, बदला नहीं. वे आज कह रहे हैं कि वे हमें रोकेंगे. अगर आप हमें डंडे से रोक रहे हैं तो मैं विरोध करने के लिए अपने झंडे का इस्तेमाल करूंगी.”

उन्होंने कहा, ”मैं जब तक रहूंगी तब तक कभी भेदभाव नहीं करूंगी. इस पंचायत चुनाव के दौरान मैं ऐलान करती हूं कि 2024 में हम नरेंद्र मोदी को उनकी कुर्सी से हटा देंगे.” दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना में भतीजे और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी की यात्रा के समापन पर जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल पंचायत नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण हुआ है. उन्होंने कहा, ‘भंगोर हिंसा के लिए टीएमसी जिम्मेदार नहीं है, टीएमसी पीड़ित है.’

बता दें कि गुरुवार (15 जून) को राजनीतिक कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़पों में तीन लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे. हाल में दक्षिण 24 परगना जिले के भंगोर में इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की घटनाएं सामने आई हैं.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *