पूर्वांचल

भाजपा एमएलसी पर मुकदमा नहीं लिखे जाने पर बिजली कर्मियों ने किया हड़ताल का ऐलान,विद्युत सप्लाई व्यवस्था चरमराने के आसार

प्रयागराज 10अप्रैल: विधुत विभाग के अधिशासी अभियंता की कार्यालय में पिटाई के मामले में समूचा यूपीपीसीएल प्रबन्धन आँख में तेल और कान में रुई डाले नजर आ रहा है पूरे दिन विधुतकर्मियो एवं उनके नेताओ को प्रबन्धन कार्यवाही करवाने का भरोसे की थपकी देते नजर आया। अंततः भाजपा एमएलसी पर मुकदमा नहीं लिखे जाने पर बिजली कर्मियों ने हड़ताल का किया निर्णय, बता दें कि अधिशासी अभियंता टैगोर टाउन मनोज अग्रवाल के साथ कार्यालय में घुसकर मारपीट की घटना ने तूल पकड़ लिया है। शनिवार शाम छह बजे तक भाजपा एमएलसी सुरेंद्र चौधरी के खिलाफ एफआइआर दर्ज नहीं किए जाने पर संयुक्त संघर्ष समिति ने हड़ताल की घोषणा कर दी। इसमें उप्र राज्य विद्युत अभियंता संघ, उप्र राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन, कर्मचारी यूनियन समेत अन्य संगठन शामिल हैं। बिजली कर्मियों द्वारा हड़ताल की घोषणा के बाद हड़कंप मच गया है। शुक्रवार को दिन में अधिशासी अभियंता टैगोर टाउन मनोज अग्रवाल ने भाजपा एमएलसी सुरेंद्र चौधरी और उनके साथियों पर कार्यालय में घुसकर पिटाई करने का आरोप लगाया था। कहना था कि गुरुवार को वह मेंहदौरी इलाके में प्रवर्तन दल के साथ मीटरों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान एक घर में बिजली चोरी पकड़ी गई। उसी समय एमएलसी सुरेंद्र चौधरी का फोन आया और उन्होंने वहां से जाने की बात कही। इंकार करने पर फोन पर ही धमकी दी गई थी,जिसकी जानकारी अभियंता ने डिस्कॉम के निदेशक को भी दी गई थी।

लखनऊ मुख्यालय एवं पूर्वांचल डिस्कॉम के उच्च प्रबंधन द्वारा कार्यवाही करवाने का दिया था भरोशा

मामले को लेकर एम एल सी महोदय शुक्रवार को अपने समर्थकों एवं चोरी में पकड़े गए उपभोक्ता के साथ अधिशासी अभियंता के कार्यालय पर आए और मेज पर रखी फाइलों को फेंकते हुए माेबाइल छीन लिया। उनको घसीटते हुए बाहर की तरफ लाने लगे। इस दौरान उनको पीटा भी गया। महिला कर्मचारी मुख्य गेट पर खड़ी हो गईं, तब जाकर उनको छोड़ा गया था। उन्होंने मामले की तहरीर जार्जटाउन पुलिस को दी थी। उधर, एमएलसी सुरेंद्र चौधरी ने आरोपों को बेबुनियाद बताया था। उन्होंने अधिशासी अभियंता पर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि जिस व्यक्ति के यहां बिजली चोरी पकड़ने की बात कही जा रही है, उसके खिलाफ 24 घंटे तक एफआइआर नहीं दर्ज कराई गई। 50 हजार रुपये घूस मांगा गया। उन्होंने भी अधिशासी अभियंता के खिलाफ जार्जटाउन थाने में तहरीर दी।घटना के बाद शाम को अधिशासी अभियंता मनोज अग्रवाल द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने एमएलसी सुरेंद्र चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया तो अधिकारी और कर्मचारी जार्जटाउन थाने के सामने धरने पर बैठ गए थे। बाद में कारपोरेशन मुख्यालय के अधिकारियों ने फोन पर शनिवार शाम चार बजे तक एफआइआर दर्ज कराने का आश्वासन दिया था परन्तु शनिवार शाम चार बजे तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई।

प्रबंधन के टालू रवैये से संगठन नाराज

प्रबंधन द्वारा दीये गए भरोसे पर खरा न उतरे पर उप्र राज्य विद्युत अभियंता संघ, उप्र राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन, कर्मचारी यूनियन समेत अन्य संगठन के पदाधिकारी व सदस्य हाइडिल कालोनी,प्रयागराज पहुंच गए,पदाधिकारियों ने मुख्य अभियंता विनोद गंगवार को नोटिस देते हुए कहा कि शाम छह बजे तक अगर एफआइआर नहीं लिखी गई तो बिजली कर्मी हड़ताल कर देंगे। छह बजने के बाद भी जब कार्रवाई नहीं हुई तो बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल की घोषणा कर दी। उप्र राज्य विद्युत अभियंता संघ के क्षेत्रीय सचिव विजय तिवारी का कहना है कि बैठक में हड़ताल का निर्णय लिया गया। इसमें अभियंता, जूनियर इंजीनियर, कर्मचारी, संविदा कर्मी शामिल हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *