पूर्वांचल

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में शहर में निर्माणधीन कार्यों की समीक्षा बैठक

वाराणसी27अप्रैल :मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने आयुक्त सभागार में लगातार दूसरे दिन विभिन्न निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने रविदास मंदिर के पास पीडब्ल्यूडी और पर्यटन विभाग की बनने वाली सड़क की अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। लंगर हाल से टोल प्लाजा तक बनने वाली सड़क की धीमी प्रगति पर पर्यटन विभाग के डीडी पर्यटन और पर्यटन सूचना अधिकारी को नोटिस जारी करते हुए बिना लिखित परमिशन के जिला न छोड़ने का निर्देश दिया।

शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा पर बनने वाले आरओबी की धीमी प्रगति पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि यदि सभी कार्य समय से पूर्ण नहीं हुए तो सेतु निगम के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही किया जाएगा।

वाराणसी औरंगाबाद सड़क निर्माण कार्य की प्रगति पूछे जाने पर बताया गया कि अभी तक 68 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है बाकी बचे कार्य को समय से पूर्ण करा लिया जाएगा। उन्होंने सुल्तानपुर वाराणसी फोरलेन वाइडनिंग कार्य एवं रमना तक बनने वाली सड़क कार्य में और तेजी लाए जाने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने तिब्बती यूनिवर्सिटी में बनने वाले भवन की धीमी प्रगति पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए एनबीसीसी के संबंधित अधिकारी शैलेश कुमार को चेतावनी देते हुए उनके खिलाफ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।

मंडलायुक्त ने मोहनसराय रोड की वाइडनिंग कार्य की धीमी प्रगति पर पीडब्ल्यूडी को नोटिस जारी करते हुए उसे समय से पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही उन्होंने वाराणसी आजमगढ़ सड़क कार्य को तेजी से पूर्ण कराने के लिए भी निर्देशित किया।

बुद्धिस्ट सर्किट की धीमी प्रगति पर मंडलायुक्त ने वीडीए के अधिशासी अभियंता को कांट्रैक्टर के भुगतान में परसेंट के अनुसार कटौती करने एवं वीडीए को अपने लेबर लगा कर तेजी से कार्य कराने के निर्देश दिए।

बैठक में स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक वासुदेवन, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता, सिंचाई विभाग, पर्यटन एवं रेलवे के अधिकारी उपस्थित रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *