पूर्वांचल

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में वाराणसी की गतिमान परियोजनाओं की समीक्षा बैठक

वाराणसी 3मई :मंडलायुक्त द्वारा सर्वप्रथम बनास काशी संकुल परियोजना की समीक्षा की गई जिसमें परियोजना प्रबंधक द्वारा यह अवगत कराया गया की परियोजना की कुल प्रगति 35% है जिसमें सिविल के कार्य लगभग पूर्ण किए जा चुके हैं तथा मैकेनिकल के कार्य प्रगति पर हैं। मंडलायुक्त द्वारा परियोजना क्षेत्र में जलजमाव की समस्या का अवलोकन करते हुए यह निर्देशित किया गया की परियोजना अन्तर्गत यूपीसीडा से समन्वय स्थापित कर ड्रेनेज कनेक्टिविटी का कार्य पूर्ण कराया जाए।
एनटीपीसी तहत निर्माणाधीन 600 टन/दिन क्षमता के वेस्ट तो एनर्जी प्लांट की समीक्षा की गई जिसमें यह अवगत कराया गया की सिविल फ़ाउंडेशन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। मंडलायुक्त डियारा यह निर्देशित किया गया की प्लांट के कार्य के पूर्ण होने से पूर्व ही नगर निगम के साथ समन्वय स्थापित कर कचरा प्रबंधन एवं पृथक्करण की एक सुनियोजित कार्यप्रणाली पर भी कार्य किया जाए।
आईआईटी बीएचयू में निर्माणाधीन मशीन टूल डिज़ाइन हेतु सेंटर फॉर एक्सलेंस के कार्य संबंधित यह अवगत कराया गया की परियोजना का संपूर्ण कार्य अक्टूबर माह तक पूर्ण कर लिया जाएगा।
रामनगर स्थित बायोगैस आधारित विद्युत-उत्पादन प्लांट परियोजना के संबंध में यह अवगत कराया गया की प्लांट में टेस्ट प्रोडक्शन का कार्य प्रारंभ किया जा चुका है। मंडलायुक्त द्वारा यह निर्देशित किया गया की उक्त प्लांट हेतु अग्निशमन अनापत्ती प्रमाण पत्र (फ़ायर एनओसी) प्राप्त करने के कार्य हेतु मुख्य अग्निशमन अधिकारी से समन्वय स्थापित किया जाए।
लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर निर्माणाधीन फायर स्टेशन एवं इमरजेंसी मेडिकल सेंटर के निर्माण के संदर्भ में यह अवगत कराया गया की निर्माणकार्य अंतिम चरण में प्रगतिशील है तथा रनवे से फायर स्टेशन तक प्रस्तावित एप्रोच रोड का कार्य जून माह तक पूर्ण किया जाएगा।
– तारापुर टीकरी पर निर्माणाधीन तटबंध के संदर्भ में यह अवगत कराया गया की फ़्लैपर गेट लगाये जाने का कार्य पूर्ण किया गया है तथा परियोजना में भूमि अधिग्रहण में अधिक व्यय के कारण एस्टिमेट दोहराए जाने की आवश्यकता है। उक्त के संबंध में मंडलायुक्त द्वारा यह निर्देशित किया गया की रिवाइज़्ड एस्टिमेट को शीघ्र ही शासन में प्रेषित किया जाए तथा संस्तुति के उपरांत तत्काल कार्य पूर्ण किया जाए।
– मंडलायुक्त द्वारा समस्त विभागों को यह निर्देशित किया गया की समस्त परियोजनाओं का क्रियानवान निर्धारित मनकों के अनुरूप कोया जाना सुनिश्चित किया जाए जिससे निकट भविष्य में परियोजना के निर्माण कार्य पूर्ण होने के उपरांत आम जनमानस को इसका लाभ हो सके।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *