अपना देश

महाराष्ट्र में भीषण बस हादसा, 25 की जलकर मौत:टायर फटने के बाद डिवाइडर से टकराई और आग लगी

महाराष्ट्र01जुलाई :शुक्रवार देर रात बुलढाणा में एक बस हादसा हो गया। नागपुर से पुणे जा रही बस खंभे से टकराकर डिवाइडर पर चढ़ गई और पलट गई, जिससे उसमें आग लग गई। बस में 34 लोग सवार थे, जिसमें 26 की जलने से मौके पर मौत हो गई। इनमें 3 बच्चे भी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि 8 लोगों ने बस की खिड़की के शीशे को तोड़ कर किसी तरीके से अपनी जान बचाई है। हादसा करीबन 2 बजे रात का बताया जा रहा है। बताया ये भी जा रहा है कि बस में कुल 33 लोग सवार थे घायलों को बुलढाणा के सिविल अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि प्राइवेट बस नागपुर से पुणे जा रही थी उसी दौरान जैसे ही बुलढाणा जिले के सिंदखेदराजा के पास देर रात करीब 1:30 बजे डिवाइडर से टकरा गई। डिवाइडर की टक्कर से बस में सवार 25 यात्रियों की जलकर मौत हो गई है। इसके साथ ही इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं पुलिस ने यह भी बताया कि घायलों को इलाज के लिए नजदीकी सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है।
बुलढाणा एचडी सुनील कर तने ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बस का टायर फट गया जिससे वह पहले खंभे से टकराई उसके बाद डिवाइडर से टकरा गई और डिवाइडर के टकरा जाने के बाद बस में आग लग गई अधिकारी ने आगे बताया कि बस में सवार 33 यात्रियों में से 25 यात्रियों की जलकर मौत हो गई है और 8 यात्रियों को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जहां पर वह सभी सुरक्षित हैं।

आगे SP ने बताया कि बस चालक का कहना है कि टायर फटने के कारण यंत्र बिगड़ा जिसके बाद डीजल टैंक फूटा और आग लग गई इस हादसे में मरने वालों में 3 बच्चे और अन्य लोग शामिल हैं हम सब की पहचान कर उन्हें उनके परिजनों को सौंपने की कार्यवाही कर रहे हैं घटना का कारण अभी पता नहीं चल सका मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

इस हादसे की सूचना मिलते ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दुख जताया मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में मरने वालों के लिए 5 लाख के रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

वह इस हादसे पर कांग्रेस ने भी दुख जताया है।कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि महाराष्ट्र के इस हादसे में 25 लोगों की मृत्यु हो गई है। यह बेहद दुखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और घायलों को जल्द स्वस्थ कर लाभ प्रदान करें।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *