राजनीति

महोबा में बोले ओवैसी- हम बुंदेलखंड को बनाएंगे अलग राज्य

18फरवरी2022

यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज प्रचार का अंतिम दिन है. इसी वजह से सभी दलों के नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं. इस बीच एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी शुक्रवार को महोबा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी की डबल इंजन सरकार के साथ समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा है.

ओवैसी ने महोबा के चरखारी विधानसभा में जन अधिकार पार्टी की प्रत्याशी डॉक्टर संतोष सिंह लोधी के समर्थन में कहा कि यूपी में पूर्व की अखिलेश सरकार और बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने बुंदेलखंड के साथ नाइंसाफी की है. बुंदेलखंड आज भी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है. देश और उत्तर प्रदेश में जब तक आप अपना नेता नहीं बनाएंगे तब तक आपको मान सम्मान नहीं मिलने वाला है. इसके साथ कहा कि हम तेलंगाना की तर्ज पर आने वाले समय में पृथक बुंदेलखंड राज्य बनाएंगे. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड के लिए कभी कुछ नहीं किया बल्कि वोट लेकर बस धोखा दिया है.

इसके साथ एआईएमआईएम चीफ ने कहा,’राजनीतिक पार्टियां कहती हैं कि ओवैसी भड़काऊ भाषण देता है, लेकिन ओवैसी भड़काऊ भाषण नहीं सच कहने की हिम्मत रखता है. साथ ही कहा कि यह लड़ाई जारी रहेगी. जब उत्तर प्रदेश की विधानसभा में डॉक्टर संतोष सिंह लोधी यहां से विधायक बनकर पहुंचेंगी तो वह वहां के सियासतदारों का भी डॉक्टर होने के नाते इलाज करेंगी. मैं बुंदेलखंड में पहली बार आया हूं और आने वाले समय में भी यहां बार-बार आता रहूंगा. इसके साथ धमकी मिलने के सवाल पर कहा कि मुझे रोजाना धमकियां मिलती हैं, मैं सबकी लैला हूं.

वहीं, जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा (Babu Singh Kushwaha) ने कहा कि मैं बुंदेलखंड का रहने वाला हूं. मैं बुंदेलखंड की हर समस्या को भली-भांति जानता हूं. यही नहीं, मैं यहां के पलायन और पानी से भी परिचित हूं. इसके साथ कहा कि आगामी 20 फरवरी को भागीदारी परिवर्तन मोर्चा की प्रत्याशी डॉ संतोष सिंह लोधी को अपना मत देकर विजय बनाएं, ताकि आपकी परेशानी को विधानसभा में मजबूती के साथ उठाया जा सके।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *