राजनीति

मिशन 2022: ममता ने यूपी में योगी को घेरने की बनाई रणनीति

लखनऊ 27 मई : उ प्र में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके चलते सभी दलों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। इस बीच पश्चिम बंगाल की जीत से उत्साहित ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस अब अन्य राज्यों में अपना विस्तार करना चाहती है। अब यूपी चुनावों को देखते हुए टीएमसी ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। जिसके तहत कई दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल कराया जा रहा है। पार्टी का कहना है कि वह ग्रामीण इलाकों में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है।

यूपी के पार्टी के अध्यक्ष संजय राउत की माने तो पार्टी में जल्द ही कई दलों के नेता आने वाले हैं। बसपा, बीजेपी और कांग्रेस को छोड़कर आने वाले नेताओं के नाम का खुलासा जल्द ही किया जाएगा। पार्टी ने लखीमपुर खीरी में सदस्यता अभियान चलाया है। कोरोना के चलते ही सोशल मीडिया पर राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने का काम चल रहा है।

पिछले दिनों बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने दो सौ से ज्यादा सीटें हासिल की हैं जबकि कांग्रेस एक भी सीट हासिल नहीं कर पाई है। बीजेपी भी उम्मीद के मुताबिक सीटें नहीं जीत पाईं। ममता कैबिनेट में भी यूपी के नेताओं का जलवा बना रहा। बंगाल चुनाव के दौरान योगी ने जमकर ममता को चुनीतौ दी थी लेकिन कोई कारनामा नहीं दिखा पाए। माना जा रहा है कि अब उसी का जवाब ममता उन्हें यूपी में दे सकती हैं। बतादें कि अगले साल जनवरी फरवरी में विधानसभा चुनाव सम्पन्न हो सकते हैं जिसके चलते सभी दलों में उठापटक शुरु हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *