एक झलक

यूपी में बहन की गर्दन काटकर सड़क पर निकला भाई, UP की ये तस्वीर देखकर सिहर लोग

लखनऊ 21 जुलाई :यूपी के बाराबंकी जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक भाई ने धारदार हथियार से सगी बहन की गर्दन काट दी. यही नहीं कटी गर्दन को हाथ में लेकर सड़क पर निकल पड़ा. इस दौरान जिसने भी युवक को कटी गर्दन लेकर जाते देखा, वह हैरान रह गया. किसी ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस युवक की तलाश में निकल पड़ी. रास्ते में पुलिस ने युवक को दबोच लिया. युवक ने पुलिस को बताया कि वह अपने आप सरेंडर करने थाने ही आ रहा था.
दरअसल, मामला फतेहपुर थाना क्षेत्र के मिठवारा गांव का है. गांव निवासी रियाज की अपनी सगी बहन आशिफा से किसी बात को लेकर बहसबाजी हो गई. इस दौरान रियाज इतने गुस्से में आ गया कि उसने घर से धारदार हथियार लिया और आशिफा की गर्दन काट दी. गर्दन काटने के बाद रियाज ने सिर को हाथ में लिया और सड़क पर सीना तानकर चलने लगा. यह नाराज काफी दहलाने वाला था. करीब एक किलोमीटर तक रियाज, बहन के सिर को लेकर सड़क पर चलता रहा, लेकिन रास्ते से गुजर रहे लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी कि उसको पकड़ सकें.

कुछ दिन पहले प्रेमी के साथ भाग गई थी बहन

जानकारी के मुताबिक, आशिफा का गांव के ही रहने वाले चांद बाबू से अफेयर था. भाई रियाज बार-बार आशिफा से कहता था कि तुम्हारी शादी चांद बाबू के साथ नहीं होगी, लेकिन आशिफा चांदू बाबू के साथ ही शादी करने की जिद पर अड़ी थी. शादी को लेकर घरवालों की रजामंदी न मिलती देख आशिफा कुछ दिन पहले चांद बाबू के साथ भाग भी गई थी, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़कर परिजनों को सौंप दिया था. साथ ही प्रेमी चांद बाबू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

बहन के प्रेम-प्रसंग से नाराज था भाई, आए दिन होती थी लड़ाई

गांव वालों ने बताया कि भाई रियाज आशिफा और चांद बाबू के भाग जाने के बाद से ही नाराज था. हालांकि वह इस कदर गुस्से में था कि बहन की गर्दन काट देगा, ये खुद उसके घरवालों को भी अंदाजा नहीं था. आशिफा और रियाज में आए दिन इसी बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा हुआ करता था. आज बात इतनी बढ़ गई कि रियाज ने उसकी गर्दन ही काट डाली. यही नहीं गर्दन लेकर घर से थाने की तरफ निकल पड़ा.

सड़क पर आरोपी के हाथ में सिर देख सहम गए लोग

गांव वालों ने बताया कि जब रियाज, आशिफा की गर्दन लेकर फतेहपुर थाने की ओर जा रहा था तो दृश्य काफी दहलाने वाला था. रास्ते से गुजर रहे कुछ लोग तो रियाज को देखकर डर गए. उनका कहना था कि इससे पहले कभी इस तरह का भयावह दृश्य उन्होंने नहीं देखा. रास्ते से गुजर रहे किसी व्यक्ति ने घटना की जानकारी जब पुलिस को दी तो पुलिस रियाज की तलाश में जुट गई. पुलिस ने उसे रास्ते ही गिरफ्तार कर लिया.

हत्या कर भागा नहीं, सरेंडर करने आ रहा था थाने- पुलिस से बोला आरोपी

पूछताछ में रियाज ने बताया कि बहन की हत्या करने के बाद वह भागने की कोशिश नहीं कर रहा था. वह खुद गर्दन लेकर थाने अपने आपको सरेंडर करने आ रहा था. फिलहाल पुलिस ने आशिफा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच-पड़ताल में जुटी हुई है. एएसपी आशुतोष मिश्रा ने बताया कि आरोपी भाई रियाज को गिरफ्तार कर लिया गया है. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. प्रेम-प्रसंग के चलते बहन की हत्या की बात सामने आ रही है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *