ताज़ातरीन

यूपी में 11 हजार लाइन की चपेट में आने से , बारात में बैंड बजाने वाले 3 लोगों की दर्दनाक मौत

आगरा 6 मार्च :बारात में बैंड बजाने वाले 3 लोगों की बुधवार रात दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। तीनों लोग बैंड की ठेले को ढकेल कर ले जा रहे थे। अचानक ठेल 11 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन से ठेले में करंट दौड़ गया। तीनों लोग जो कि ठेले को ढकेल रहे थे चपेट में आ गए। तीनों लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 6 अन्य घायल हो गए हैं। इधर सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आनन-फानन में तीनों के शव को पोस्ट मार्टम हाउस भिजवाया है।

मामला आगरा के खेरागढ़ थाना क्षेत्र का है। बुधवार रात करीब साढ़े सात बजे साहेल नगर खेरागढ़ के रहने वाले अतर सिंह के घर बारात आने वाली थी। सभी लोग बारात आने का इंतजार कर रहे थे। कि तभी अचानक एक बड़ा हादसा हो गया।

थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि बारात लेकर चल रहे लोगों में से तीन लोग ठेले को ढकेल रहे थे। अचानक 11 हजार केवी की लाइन पर ठेल में बिजली का करंट फैल गया। जिसमें साहेल नगर के संतोष पुत्र राम स्वरुप 24, पदम सिंह 45, पुत्र सामान्ता निवासी भिलावली और अचल सिंह पुत्र केवल सिंह निवासी बरुअर की मौत हो गई। तीनों को शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है।

लटकते बिजली के तारों से हुई मौत

बारात में हुए हादसे के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जो लोग बारात का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने मौके पर दौड़ लगा दी। स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। लोगों को कहना है कि तीनों लोगों की मौत का कारण बिजली विभाग के लोग हैं। ११ हजार केवी की हाईटेंशन लाइन लटकती रहती है। अधिकारी ध्यान नहीं देते हैं।

हो सकता था बड़ा हादसा

गनीमत रही बाराती शामिल नहीं हो सके थे। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। बैंड में शामिल एक युवक ने बताया कि वे लोग ठेले को गाड़ी से उतारकर धक्का लगा रहे थे कि तभी करंट फैल गया। जो लोग ठेले को पकड़े थे वे तीनों की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं। हादसे की सूचना मिलने पर परिवारवालों में कोहराम मच गया है। लोगों की भीड़ पोस्ट मार्टम हाउस पहुंंच गई है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *