एक झलक

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन ने इं० एस के श्रीवास्तव पर जानलेवा हमले शामिल हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी मांग की

सरकार विद्युत कर्मचारी प्रोटेक्शन एक्ट पर गंभीरता पूर्वक करे विचार

लखनऊ09अक्टूबर :राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन (उत्तर प्रदेश) के केंद्रीय अध्यक्ष इं० जी वी पटेल ने एसडीओ विशेश्वरगंज इं० एस के श्रीवास्तव पर नियोजित तरीके से किए गए जानलेवा हमले की घोर निंदा करते हुए प्रशासन से अपराधियों संतोष कुमार और आनंद पांडेय को तत्काल गिरफ्तार करने तथा उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

केंद्रीय अध्यक्ष ने बताया कि एसडीओ द्वारा राजस्व वसूली अभियान के अंतर्गत बड़े बकायेदारों के विद्युत विच्छेदन का कार्य कराया गया। इस दौरान कई अपराधी प्रवृति के लोग विद्युत कर्मियों से व्यक्तिगत दुश्मनी रखने लगे। 6अक्टूबर को विद्युत उपकेंद्र विशेश्वरगंज के जूनियर इंजीनियर राजेंद्र प्रसाद पर दबाव डालकर एसडीओ को उप केंद्र पर बुलवाया गया और वहां पर पहले से घात लगाकर बैठे अपराधियों द्वारा उन पर जानलेवा हमला कर दिया गया। हमले के कारण एसके श्रीवास्तव बुरी तरह जख्मी हुए। उनको कई जगहों पर चोटें लगी तथा हाथ की उंगली फैक्चर हो गई । जघन्य घटना को अंजाम देने वाले अपराधी घटना के 5 दिन बाद भी खुलेआम घूम रहे हैं जिससे जनपद बहराइच सहित क्षेत्र गोण्डा के समस्त विद्युत कर्मी भय ग्रस्त हैं एवं अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

इस घटना के बाद जनपद बहराइच के सभी विद्युत कर्मियों द्वारा कारपोरेशन के उच्चाधिकारियों एवं जिला प्रशासन से अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही एवं गिरफ्तारी की मांग की जिससे विद्युत कर्मियों का मनोबल गिरा हुआ है और उन में व्यापक आक्रोश व्याप्त है।
ज्ञातव्य हो कि राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय अध्यक्ष ई जी वी पटेल के नेतृत्व में दिनांक 8 अक्टूबर को बहराइच के जूनियर इंजीनियर एवं विद्युत कर्मियों से मिलकर उनका मनोबल बढ़ाया तथा उन्हें इस बात के लिए आश्वस्त किया कि शीघ्र ही उच्च अधिकारियों से संवाद कर अपराधियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी। जिससे विद्युत कर्मियों को कार्य का सुरक्षित वातावरण मिले। असुरक्षित माहौल में कार्य नहीं किया जा सकता। केंद्रीय अध्यक्ष इं जी वी पटेल ने पीड़ित एसडीओ एस के श्रीवास्तव का कुशल क्षेम जाना।

ई पटेल ने ऊर्जा प्रबंधन से अपील की कि बहराइच में हुई घटना को गंभीरता से लिया जाना चाहिए तथा अपराधियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाए जिससे विद्युत कर्मियों का मनोबल बना रहे तथा कार्य का वातावरण प्रभावित ना होने पाए। अन्यथा की स्थिति में विद्युत कार्मिक अपनी जान माल़ की रक्षा के लिए प्रशासन का ध्यानाकर्षण हेतु बाध्य होंगे।

संगठन के केंद्रीय महासचिव इं० जयप्रकाश ने कहा कि समय की मांग है कि सरकार विद्युत कर्मचारी प्रोटेक्शन एक्ट पर गंभीरता पूर्वक विचार करे तथा चिकित्सा कर्मियों के भांति विद्युत कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने हेतु उक्त एक्ट को प्रदेश में लागू किया जाए। जिससे आए दिन हो रही मारपीट की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने आगे कहा कि बड़ी संख्या में मारपीट की घटनाएं प्रदेश भर में हो रही हैं और उसका प्रभावी निदान विद्युत कर्मचारी प्रोटेक्शन एक्ट ही है जिसे अविलंब लागू किया जाय।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *