ताज़ातरीन

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा : 22 जनवरी को मोदी सरकार ने किया आधे दिन की छुट्टी का ऐलान

अयोध्या18 जनवरी :राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर 22 जनवरी को पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. सुबह से लेकर दोपहर 2.30 बजे तक देश भर में सरकारी कार्यालयों और स्कूल-कॉलेज में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. यह कदम इसलिए उठाया गया है, ताकि लोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकें. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर 22 जनवरी को केंद्र सरकार के सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे. उन्होंने कहा, केंद्र सरकार के कार्यालयों में 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश का निर्णय लोगों में जबरदस्त उत्साह को देखते हुए लिया गया है.

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम मोदी होंगे मुख्य यजमान

अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य यजमान पीएम नरेंद्र मोदी होंगे. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य अर्चक की भूमिका निभाने जा रहे पंडित लक्ष्मीकांत दीक्षित ने यह जानकारी दी. राम मंदिर में 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले किए जा रहे अनुष्ठानों के तहत दूसरे दिन बुधवार को सरयू नदी के तट पर कलश पूजन किया गया.

अनुष्ठानों का सिलसिला शुरू

अनुष्ठानों का सिलसिला 22 जनवरी तक जारी रहेगा. अनुष्ठानों का सिलसिला मंगलवार को शुरू हुआ जो बुधवार को सरयू नदी के तट पर कलश पूजन के साथ जारी रहा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा, उनकी पत्नी और अन्य लोगों ने सरयू नदी तट पर ‘कलश पूजन’ किया. इसके पहले राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा था कि अनुष्ठान शुरू हो गया है और 22 जनवरी तक जारी रहेगा. 11 पुजारी सभी देवी-देवताओं का आह्वान करते हुए अनुष्ठान कर रहे हैं.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *