ताज़ातरीन

विद्युत विभाग:सरकार की OTS योजना में पूर्वान्चल निगम रहा फ़िसड्डी:पश्चिमांचल निगम वसूली में प्रथम:बधाई के साथ चेयरमैन ने दिया नया टास्क

वाराणासी 18 जनवरी:””””””शम्भू राज में संभव””””””उपभोक्ताओं को विद्युत के बकाये बिजली बिलो के लिए योगी सरकार की एकमुश्त समाधान योजना (OTS) योजना में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के दिनांक 16.01.24 के आकड़ो के अनुसार योजना के 16 दिनों तक के मिले विस्तार के बावजूद पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम उपभोक्ताओं के पंजीकरण औऱ बकाये एरियर की वसूली में अन्य निगमो के सापेक्ष योजना में पांचवे स्थान पर फिसड्डी रहा।

उल्लेखनीय है कि प्रथम चरण में पूर्वान्चल निगम के प्रबंध निदेशक, शम्भू कुमार आईएएस की OTS योजना के शुरुवात में प्रेस कॉन्फ्रेंस, प्रचार-प्रसार औऱ प्रतिदिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के अलावा अपनी टोपी उसके सिर करने के तमाम तिकड़म करने के बावजूद UPPCL में पूर्वान्चल निगम में सबसे अधिक उपभोक्ता औऱ सबसे अधिक बिजली बिल बकाया है।
वहीँ पूर्वान्चल निगम में OTS योजना के दौरान भ्रष्टाचार की तबादला एक्सप्रेस चलाने, IPDS औऱ सौभाग्य योजना में घोटाले की खबरें भी शोशल मीडिया एव प्रिंट मीडिया पर सुर्ख़ियो बटोरती रही।

OTS की समाप्ती पर UPPCL के 16.01.24 के आकड़ो के अनुसार पूर्वान्चल निगम अपने 80,54,052 उपभोक्ताओं के सापेक्ष 18.17% उपभोक्ताओं का पंजीकरण कराने के बाद कुल बकाये एरियर रू० 31886 करोड़ में अपने मूलधन रू 18,892.53 करोड़ की राशि के सापेक्ष का 8.88% वसूली कर फिसड्डी रहा।

#वही पर पश्चिमांचल निगम बकाये एरियर की वसूली में 19.35% के साथ पहले नम्बर पर रहा

#दक्षिणांचल निगम बकाये एरियर की वसूली में 19.27% के साथ दूसरे नंबर पर रहा

#मध्यांचल निगम बकाये एरियर की वसूली में 14.06% के साथ तीसरे नंबर पर रहा

#केस्को निगम बकाये एरियर की वसूली में 9.59% के साथ चौथे नंबर पर रहा

वर्तमान टास्क OTS योजना में UPPCL को लगभग 6 हजार करोड़ के राजस्व प्राप्त पर चेयरमैन ने सभी अधिकारियों/कर्मचारियो को बधाई संदेश जारी किया एवं आगामी ग्रीष्म काल मे प्रदेश में निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिये अगले टास्क पर लगा दिया।

चेयरमैन का वायरल बधाई संदेश

प्रिय साथियों,
OTS की अभूतपूर्व सफलता के लिए आप सभी को हार्दिक बधाई एवं बहुत बहुत धन्यवाद। आप सभी के परिश्रम एवं कार्यकुशलता के फलस्वरूप इस वर्ष OTS योजना में कुल ₹ 6600 करोड़ से ज्यादा के राजस्व की वसूली हुई है तथा 50 लाख से भी अधिक उपभोक्ताओं ने इसका लाभ प्राप्त किया है। विद्युत चोरी के प्रकरणों में भी एक लाख से अधिक FIR शमन की जायेंगी। जिस टीम भावना और उत्तरदायित्व के बोध से आपने OTS योजना को सफल बनाया है वह प्रशंसनीय है। मुझे आशा है कि आप इसी प्रकार प्रदेश में विद्युत व्यवस्था को चाक चौबंद बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोडेंगे। हमारे लिए अगली चुनौती आगामी ग्रीष्म ऋतु है जिसमें हमें यह सुनिश्चित करना है कि बिजनेस प्लान के समस्त कार्य समय से पूर्ण करते हुए हम निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कर सकें। हमारे सामने यह भी बड़ी चुनौती है कि हमें पावर ट्रांसफार्मर की क्षतिग्रस्तता को शून्य करना है तथा यह भी सुनिश्चित करना है कि 100 केवीए से अधिक का कोई भी ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त न हो। मुझे विश्वास है कि आप इस चुनौती को भी पूरा करेंगे।

शुभकामनाओं सहित आपका
डॉ0 आशीष कुमार गोयल
अध्यक्ष।
उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *