राजनीति

ललितपुर थाने में रेप की घटना पर बोले अखिलेश यादव: पुलिस स्टेशन पर बुलडोजर चलेगा या नहीं?

05मई2022

यूपी के ललितपुर में थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गई नाबालिग रेप पीड़िता को न्याय देने की जगह थाना इंचार्ज द्वारा रेप का शिकार बनाए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस मामले में सियासी दबाव बनने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर चार आरोपियों को ​गिरफ्तार कर लिया है. रेप के आरोपी थानाध्यक्ष को तिलकधारी सरोज को प्रयागराज से गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही ललितपुर पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना को शर्मनाक बताते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि क्या अब सरकार थाने पर बुलडोजर चलाएगी.

ललितपुर जिले के पाली थाने में बलात्कार की शिकायत दर्ज कराने आई 13 साल की किशोरी से थाने में थाना इंचार्ज द्वरा रेप किए जाने की घटना को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि थाने में पुलिस ही न्याय मांगने पहुंच रही बेटियों का रेप कर रही है. सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि मैं यही पूछना चाहता हूं कि क्या पुलिस स्टेशन पर बुलडोजर चलेगा या नहीं चलेगा? क्या थाने अराजकता के सेंटर नहीं बन गए.

अखिलेश यादव ने कहा कि ललितपुर में जिस बेटी के साथ घटना हुई है उसे न्याय मिलना चाहिए. जो अधिकारी इस घटना में शामिल हैं उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. अगर इसमें सही जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो समाज में गलत संदेश जाएगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि हार का कारण विधानसभाओं का डेटा देखकर ही स्पष्ट करेंगे. उन्होंने हार पर मायावती को भी निशाने पर लिया. कहा कि बहुजन समाज पार्टी कहां चली गई. सपा ने तो कोशिश की थी कि मायावती देश की प्रधानमंत्री बनें. हम अंबेडकर के सिद्धांतों पर चलने वाली नेता को आगे बढ़ाना चाहते थे, लेकिन उन्होंने अलग राह चुनी.

ललितपुर के पानी थाने का निलंबित थानेदार तिलकधारी सरोज को बुधवार को प्रयागराज में गिरफ्तार कर लिया गया. प्रयागराज के अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश ने बताया कि पाली के थानाध्यक्ष तिलकधारी सरोज की लोकेशन प्रयागराज के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के नजदीक मिली थी. इसके बाद उसे यहां से गिरफ्तार किया गया. रेप के आरोप के बाद वह फरार था.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *