विदेश

लैंडिंग के दौरान दो भागों में बंटा प्लेन, शॉकिंग

8अप्रैल2022

मध्य अमेरिका में मौजूद कोस्टा रिका (Costa Rica) देश में गुरुवार को एक भयंकर प्लेन हादसा हुआ है. इसमें प्लेन इमरजेंसी लैंडिंग के वक्त बीच में से टूट दिया, जिससे उसके दो टुकड़े हो गए. इस प्लेन हादसे की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को Costa Rica के Juan Santa Maria इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हादसा हुआ. दरअसल, DHL के कार्गो प्लेन में कुछ यांत्रिक समस्या आई थी, जिसके बाद जुआन सांता मारिया एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी, इसी दौरान उसके दो टुकड़े हो गए.

राहत की बात यह रही कि यह यात्री विमान नहीं, कार्गो प्लेन था. कार्गो प्लेन में यात्री सफर नहीं करते. बल्कि इसमें सामान या माल को इधर से उधर लेकर जाया जाता है. कार्गो प्लेन में सिर्फ दो क्रू मेंबर थे, जिनकी हालत ठीक बताई गई है. पायलट को भी कोई खास चोट नहीं लगी है. जर्मनी की कंपनी DHL का पीले रंग का यह विमान जब जमीन पर आया तो इसमें से धुआं निकल रहा था. बताया जा रहा है कि यह रनवे से फिसल गया था और फिर विमान के पीछे वाले पहियों के पास से दो टुकड़ों में टूट गया.

यह हादसा गुरुवार को सुबह 10.30 बजे हुआ था. Boeing-757 प्लेन ने सांता मारिया एयरपोर्ट से ही उड़ान भरी थी. लेकिन फिर 25 मिनट के बाद ही वह वापस आ गया क्योंकि उसमें कुछ खराबी आई थी, जिसकी वजह से उसको इमरजेंसी लैंडिंग करनी थी. हादसे के बाद एयरपोर्ट शाम छह बजे तक बंद रहा था.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *