पूर्वांचल

वाराणसी में 27 नवंबर को दोपहर 12 बजे से शहर में नहीं चलेंगे ऑटो-टोटो,वीआईपी वाहनों के लिए भी एडवाइजरी

वाराणसी 25 नवम्बर :काशी की देव दीपावली के मद्देनजर कमिश्नरेट की ट्रैफिक पुलिस ने तय किया है कि 27 नवंबर को दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक शहर में (वरुणापार इलाके को छोड़कर) ऑटो और टोटो नहीं चलेंगे। मैदागिन से गोदौलिया के बीच कोई भी वाहन नहीं चलेगा। वीआईपी के वाहन मैदागिन चौराहा पर ही खड़े होंगे और वह गोल्फ कार्ट से विश्वनाथ धाम तक जाएंगे।

एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने शुक्रवार को बताया कि रविवार की रात 11 बजे से सोमवार की रात 12 बजे तक शहर में भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि आमजन से अपील है कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी किए गए रूट डायवर्जन प्लान का पालन कर यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने में सहयोग करें। शव वाहन और एंबुलेंस सभी प्रतिबंध से मुक्त रहेंगी।

बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए वाहन पार्किंग व्यवस्था

प्रयागराज की ओर से आने वाली बसों की पार्किंग की व्यवस्था एफसीआई मालगोदाम व भास्कर पोखरा, रोहनिया के पास की गई है। इसके अलावा अन्य चारपहिया/दोपहिया वाहन मुड़ैला तिराहा, मंडुवाडीह चौराहा, आकाशवाणी तिराहा, स्थायात्रा चौराहा, गुरुबाग तिराहा से होते हुए एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज के मैदान कमच्छा और लक्सा स्थित मजदा पार्किंग में खड़े होंगे।
आजमगढ़ की तरफ से आने वाली बसों की पार्किंग की व्यवस्था रिंग रोड आजमगढ़ अंडरपास के समीप की गई है। इसके अलावा अन्य चारपहिया/दोपहिया वाहन पुलिस लाइन तिराहा, संकुल भवन, चौकाघाट, तेलियाबाग, लहुराबीर, मलदहिया होते हुए टाउनहाल पार्किंग मैदान, हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के सामने बाएं हाथ, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ परिसर और राजकीय क्वींस इंटर कॉलेज के मैदान में खड़े होंगे।
गाजीपुर की तरफ से आने वाले बसों की पार्किंग की व्यवस्था आशापुर पेट्रोल पंप के समीप की गई है। जौनपुर की तरफ से आने वाले बसों की पार्किंग की व्यवस्था छोटा कटिंग मेमोरियल स्कूल के मैदान के समीप की गई है।
मिर्जापुर, सोनभद्र और चंदौली से आने वाली बसों की पार्किंग की व्यवस्था टेंगरा मोड़ के समीप की गई है। इसके अलावा अन्य चारपहिया/दोपहिया वाहन टेंगरा मोड़, विश्व सुंदरी पुल, डाफी टोल प्लाजा, अमरा अखरी, चितईपुर, भिखारीपुर, सुंदरपुर होते हुए नरिया से हैदराबाद रोड की पार्किंग और होटल ब्राडवे से रवींद्रपुरी कॉलोनी की सड़क के दोनों तरफ खड़े होंगे।

शहर में वाहनों के आवागमन के लिए व्यवस्था

पड़ाव चौराहा/सूजाबाद की तरफ से राजघाट पुल होकर किसी भी प्रकार के वाहन शहर में प्रवेश नही करेगें। इन वाहनों की पार्किंग सूजाबाद पुलिस चौकी के बगल में दाएं तरफ खाली मैदान में की गई है। वाराणसी शहर में जाने वाले वाहनों को रामनगर, टेंगरा मोड़, विश्व सुंदरी पुल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
रामनगर चौराहा से सामने घाट पुल होकर वाराणसी शहर की ओर वाहन नहीं आएंगे। उन्हें रामलीला मैदान में पार्क कराया जाएगा और शेष वाहनों को टेंगरा मोड़ होकर विश्वसुंदरी पुल की तरफ मोड़ दिया जाएगा। विश्वसुंदरी पुल से मारुति नगर आने वाले वाहनों को सनबीम भगवानपुर स्कूल के बगल में खाली मैदान में पार्क कराया जाएगा।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *