ताज़ातरीन

विद्युत विभाग:आशीष गोयल मुर्दाबाद के नारों से गूंजा शक्ति भवन:प्रदेश भर से आये संविदाकर्मियों ने दिखाई ताकत:दिया ज्ञापन

लखनऊ/वाराणसी 27 फरवरी:पूर्व चेयरमैन के उत्पीड़िनात्मक रवैये के विरुद्ध औऱ नियमित एवं संविदाकर्मियों की विभिन्न मांगों को लेकर संघर्ष समिति के प्रदेश व्यापी आन्दोल में शासन/प्रशासन के द्वारा आंदोलन में शामिल संविदाकर्मियों को बाहर का रास्ता दिखाये जाने एव नियमित कर्मचारियों के वेतन कटौती औऱ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की एक माह की सैलरी/पेंसन काटे जाने के निर्णय के बाद फ्रंट फुट पर खेल रहे वर्तमान चेयरमैन औऱ विभाग के उच्चाधिकारियों के मनमाने रवैये के विरुद्ध एक बार फिर संविदाकर्मियों ने विद्युत संविदा कर्मचारी महासंघ उ०प्र० के आह्वान पर आज प्रदेश के विभिन्न ज़िलों से आकर सैकड़ो संविदा कर्मचारियों ने शक्ति भवन पर प्रातः 9:00 बजे से लेकर शायंकाल 4:00 बजे तक घेरा डाला और अपनी मांगों को लेकर विशाल सत्याग्रह किया।
अपना वेतन बढ़ाने सहित अन्य माँगो के समर्थन के साथ ही चेयरमैन के तानाशाही और मज़दूर विरोधी रवैये के विरोध में संविदा कर्मचारियों द्वारा दिन भर नारेबाज़ी की गई। संविदाकर्मियों ने चेयरमैन मुर्दाबाद के नारों के साथ अपनी मांगों के लिऐ आवाज बुलंद की।

कार्यवाही के डर से पदाधिकारी औऱ संविदा कर्मी में दिखा प्रबंधन का भय

कुछ दिनों में देखना होगा कि पूर्व की भांति किन किन संविदाकर्मियों की नौकरी जाती है या वेतन काटा जाता है या चुनावी बयार में चेयरमैन बैक फुट पर दिखेंगे।
सूत्रों के अनुसार सत्याग्रह में शामिल होने पर प्रबंधन की कार्यवाही के डर से कई पदाधिकारी औऱ संविदा कर्मी कैमरों से बचते नज़र आये।

चेयरमैन ने समाधान का दिया आश्वासन

सत्याग्रह के बाद महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ मजदूर नेता आर०एस० राय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ऊर्जा निगमों के अध्यक्ष आशीष गोयल से मिलकर 16 सूत्री मॉगो का ज्ञापन दिया चेयरमैन द्वारा महासंघ के साथ अगले हफ़्ते वार्ता करके मॉगो का समाधान निकालने हेतु आश्वस्त किया।

संविदाकर्मियों की मांगें

महासंघ द्वारा संविदा श्रमिक को 18 हजार एवं लाइनमैन तथा एसएसऔ को ₹22000 वेतन , हटाए गए निर्दोष आउटसोर्स कर्मियों को पुन बहाल किए जाने, संविदा कर्मियों की मृत्यु के उपरांत 10 लख रुपए मुआवजा दिए जाने,सभी जिलों में ईएसआई की सुविधा प्रदान किए जाने, रिक्त 70000 पदों पर संविदा कर्मियों को समायोजित किए जाने तथा आउट सोर्स एसएसओ को हटाकर पूर्व सैनिकों को रखने का आदेश वापस लिए जाने की मॉग की गई है।

प्रदेश भर के पदाधिकारी रहे मौजूद

महासंघ के प्रमुख नेताओं मे मो० काशिफ, भोला सिंह कुशवाहा,पुनीत राय,योगेश सिरोही,इंद्रेश राय,प्रवीण सिंह,राहुल कुमार, उदय प्रताप,वेद प्रकाश राय,संजय सिंह, सन्तोष सिंह,धनंजय सिंह,राम भूल सैनी, रियाजुद्दीन, राजेश्वर सिंह, अशोक राय, संजय सिंह, मुदस्सिर चौहान, नवल किशोर सक्सेना, सुनील गोस्वामी, सतीश तिवारी, दिनेश कुमार, प्रमोद कुमार आदि प्रमुख लोग इस अवसर पर मौजूद थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *