पूर्वांचल

विद्युत विभाग:170 विद्युत उपकेन्द्रों पर 112 अवर अभियंता: राम भरोसे विद्युत व्यवस्था:उपभोक्ताओं के साथ भेदभाव

वाराणासी 27फरवरी:””””””””हाले पूर्वान्चल”””””””””पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम द्वारा प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणासी के उपभोक्ताओं की विद्युत व्यवस्था चाक चौबंद के लिए पूर्वान्चल के अन्य जनपदों/जिलों से अवर अभियंताओ को लाकर वाराणासी के रिक्त उपकेन्द्रों को भर दिया।

पूर्वान्चल में अवर अभियंताओ का टोटा

उपभोक्ताओं से भेदभाव की बात इस बात से साबित होती है कि जो अवर अभियंता अन्य जनपदों से वाराणासी लाये गये है वंहा पर नये अवर अभियंताओं की तैनाती नही की गई वे उपकेंद्र खाली हो गये।
इसी तरह वाराणासी क्षेत्र-जोन द्वितीय के गाजीपुर,चंदौली औऱ जौनपुर में भी अनेकों विद्युत उपकेंद्र अवर अभियंताओ के बिना रिक्त है एक एक अवर अभियंता कई कई उपकेन्द्रों का भार उठा रहा है जिससे विद्युत व्यवस्था का क्या हाल होगा पता लगाया जा सकता है।

170 उपकेन्द्रों के सापेक्ष सिर्फ 112 अवर अभियंता

वाराणसी जोन द्वितीय के मुख्य अभियंता ने पूर्वान्चल निगम के निदेशक को पत्र लिख कर खाली पड़े उपकेन्द्रों को लिए अवर अभियंता मांगने की गुहार दिसंबर माह से लगाई है परन्तु पूर्वान्चल निगम द्वारा अभी तक सुचारू विद्युत व्यवस्था के लिए अवर अभियंताओ को देने में असफ़ल रहा।
उल्लेखनीय है कि वाराणासी क्षेत्र-द्वितीय के अंतर्गत उपभोक्ताओं को 170 विद्युत उपकेंद्र के जिम्मे विद्युत सप्लाई हो रही है। विद्युत उपकेन्द्रों के सापेक्ष 112 अवर अभियंता 170 उपकेन्द्रों की बिजली व्यवस्था देख रहे है अभी भी 58 अवर अभियंताओं की जरूरत है।

पर आज तक प्रबंधन इस कमी को पूरा करवाने में पूरी तरह असफल नजर आ रहा है

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *