पूर्वांचल

विद्युत विभाग:जन जागरण सभा मे भरी संघर्ष की हुंकार,हड़ताल की तैयारी,बड़के बाबू की तानाशाही बंद करवाया गेट,पहरेदारों दी लोकल गुंडे बुलाने की धमकी,कल आ रहे है केन्द्रीय पदाधिकारी

वाराणसी2 मार्च: विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उप्र के आह्वान पर प्रदेश के सभी ऊर्जा निगमों के तमाम बिजली कर्मचारी, जूनियर इंजीनियर, अभियन्ता एवं निविदा/संविदा कर्मचारी आगामी 16 मार्च की रात 10 बजे से 72 घण्टे की सांकेतिक हड़ताल करेंगे।
पूर्वान्चल ने भरी चेयरमैन के विरुद्ध हुंकार,अवैध तरीके से नियुक्ति पाए बड़के बाबू ने वैध तरीके से नियुक्त बिजलिकर्मियो को रोकने कर लिए मेन गेट बंद करवाया, पदाधिकारियो ने खुलवाया किया बड़के बाबू के सलाहकार,शेष कुमार बघेल का घेराव
गेट पर लगे दर्जनों पहरेदारों ने गेट खुलवाने पर की पदाधिकारियो से कहा-सुनी,पहरेदारों द्वारा दी गई स्थानीय गुंडों को बुलाने की धमकी,पुलिस प्रशासन ने किया बीच बचाव वार्ना पहरेदारों ने बना दिया होता जंग का मैदान
पदाधिकारियो ने बताया की संवैधानिक तरीके से किये जा रहे जनजागरण सभा में ख़लल डालने के लिए षड्यंत्र के तहत प्रबंधन द्वारा पहरेदारों उपयोग किया गया

समझौता लागू करो जन-जागरण कार्यक्रम के अंतर्गत आज प्रबंध निदेशक कार्यालय , भिखारीपुर में संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर-तले जनसभा में विभिन्न घटक-दलों के प्रतिनोधियों ने सभा को संबोधित किया । वक्ताओं ने कहा कि संयुक्त संघर्ष समिति के अंतर्गत सभी कार्यक्रम पूरी लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन करते हुए निर्धारित एवं क्रियान्वित किये जाते हैं ।किंतु खेद का विषय है कि आज के कार्यक्रम में विद्युत नगर के मेन गेट को को बंद कर विद्युत कर्मचारियों/संविदा कर्मियों को हिस्सा लेने से रोकने का तानाशाही प्रयास किया गया,संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने पूरी एकजुटता के साथ इसका विरोध मेन गेट खुलवा कर एक सफल सभा का आयोजन किया। सभा मे वक्ताओं ने विगत 03 दिसंबर को हुए लिखित समझौते के बिंदुओं को पुनः दोहराया समझौते को लागू कराने का संकल्प लिया । वक्ताओं ने विद्युत विभाग में हो रहे नित नए निजीकरण के प्रयोगों से विभाग को हो रही क्षति से सभा को अवगत कराया एवं प्रबंधन के तानाशाही और स्वेक्षाचारी मानसिकता को उजागर किया । लिखित समझौते के उपरांत भी उसका क्रियान्वयन न करना व कर्मचारियों/संविदाकर्मियों को अपनी बात रखने से भी रोकने का प्रयास करना प्रबंधन के तानाशाही रवैय्ये का सीधा उदाहरण है ।
वक्ताओं ने सभा को अवगत कराया कि वर्तमान समय मे शीर्ष प्रबंधन का अपने कर्मचारियों पर विश्वाश-भाव की कमी किसी भी प्रकार से विभाग के लिये हितकारी नही है , जिसे विभागहित में वार्ता कर मजबूत किये जाने की आवश्यकता है।

संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे के नेतृत्व में कल होगी विशाल जनसभा

वाराणसी के संयोजक ई०चंद्रशेखर चौरसिया ने बताया कि कल दि० 03/03/2023 को एक विशाल जनजागरण सभा का आयोजन प्रदेश संयोजक शैलेन्द्र दुबे जी के नेतृत्व में एवं संघर्ष समिति के सभी घटक-दलों के केंद्रीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में भिखारीपुर स्थित विद्युत नगर के अंदर समय 11:00 बजे पूर्वाह्न से आयोजित होना प्रस्तावित है उक्त कार्यक्रम में पूर्वांचल के समस्त जिलों के बिजली कर्मचारी, जूनियर इंजीनियर, अभियन्ता एवं निविदा/संविदा कर्मी सैकड़ों की संख्या में प्रतिभाग कर रहे हैं।
वर्तमान में संयुक्त संघर्ष समिति के अंतर्गत चल रहे इस प्रदेशव्यापी जनजागरण अभियान का मुख्य उद्देश्य विगत 03 दिसंबर को माननीय ऊर्जा मंत्री , उ०प्र० सरकार एवं माननीय मुख्यमंत्री , उ०प्र० सरकार के सलाहकार श्री अवनीश अवस्थी के साथ हुए लिखित समझौते को लागू कराना है ।सभा के दौरान वक्ताओं ने सभी से ध्यान रखते हुए गांधीवादी तरीके से शांतिपूर्ण ढंग से अपनी सभा/कार्यक्रम को बिना भय के प्रतिभाग करने हेतु आमंत्रित किया।
सभा की अध्यक्षता ई०संजय शर्मा एवं संचालन राजेन्द्र सिंह ने किया, सभा को ई०आशीष कुमार सिंह , ई०संजय शर्मा , ई० संजय भारती , मुकुंद यादव , ए०पी० शुक्ला , ओम प्रकाश भारद्वाज , संतोष वर्मा , फणीन्द्र राय आदि ने संबोधित किया ।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *