एक झलक

विद्युत विभाग:पूर्वान्चल का दूसरा नटवरलाल:भ्रष्टाचार की मलाई सब को खिलाई:आंख बंद कर क्रय कार्य समिति औऱ MD की वित्तीय प्रशासनिक समिति का अनुमोदन:भ्रष्टाचार बेलगाम

वाराणासी 14 अप्रैल:”””””शम्भू राज में संभव””””””’पूर्वान्चल निगम के नटवरलाल लेखाकार के द्वारा निगम के खातों में गबन करते समय पूर्वान्चल निगम के केंद्रीय भुगतान इकाई के अधिकारी औऱ ERP प्रणाली के IT इकाई के किसी भी अधिकारी की नजऱ नहीं पड़ी थी। वैसे नटवरलाल लेखाकार अब न्यायिक हिरासत में पहुँच चुका है तो दूसरी तरफ दूसरे नटवरलाल कार्यकारी अधिकारी के खेल का खुलासा विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।
इस नए नटवरलाल कार्यकारी अधिकारी के भ्रष्टाचार की कहानियों से वितरण मंडल प्रथम के अधिकारियों से लेकर पूर्वान्चल निगम के अधिकारियो तक को जानकारी है उसके बाद भी लूट की खुली छूट से भ्रष्टाचार के रंग में सभी रंगे नज़र आते है

वाराणासी के कई सभ्रांत उपभोक्ताओं ने नटवरलाल कार्यकारी अधिकारी, राहुल कुमार के कारनामो से कराया अवगत

वाराणासी के सिगरा स्थित मंडल प्रथम कार्यालयों में चर्चित इस नये नटवरलाल कार्यकारी अधिकारी,राहुल कुमार की कहानी एक क्लार्क ने खोली है,पूर्व में भी इस नये नटवरलाल की कहानी वाराणासी के कई सभ्रांत लोगो ने भी UPPCL के मुखिया औऱ ऊर्जामंत्री को सुनाई जिसपर अध्यक्ष महोदय एवं ऊर्जामंत्री ने पूर्वान्चल मुखिया को जांच के लिऐ निर्देश किया था।

नये नटवरलाल को लूट की खुली छूट

आश्चर्यजनक तो यह है कि क्लर्क के खुलासे के बाद भी अधीक्षण अभियंता औऱ उच्चाधिकारियों ने अपनी आंख औऱ कान बंद कर नटवरलाल कार्यकारी अधिकारी को लूट की खुली छूट दी।

अधीक्षण अभियंता ने भ्रष्टाचार पर आँख,कान किये बंद:भ्रष्टाचारी बेलगाम

इस लूट की खुली छूट में क्लर्क ने लिखित में अधीक्षण अभियंता को अवगत कराया,क्लार्क का कहना है कि मंडल की निविदाओं के कार्य हेतु उसको निविदा पटल आवंटन हुआ है परंतु कार्यकारी अधिकारी,राहुल कुमार के द्वारा टेंडर अपलोड करने औऱ खोलने में जबरदस्ती उसकी DSC (डिजिटल हस्ताक्षर) का उपयोग कर निविदा का कार्य कर रहे है उसको किसी भी प्रकार की जानकारी नही दी जाती है मन करने पर कार्यकारी अधिकारी द्वारा वाद-विवाद किया जाता है जिसकी जानकारी अधीक्षण अभियंता को भी दी गई पर उनके द्वारा कोई भी कार्यवाही न होने से कार्यकारी अधिकारी की कार्यशैली औऱ व्यवहार में कोई परिवर्तन नही हुआ।

नटवरलाल कार्यकारी अधिकारी की अलमारी में भ्रष्टाचार के कारनामे:UPPCL के आदेश का खुला उल्लंघन

क्लार्क ने आरोप लगाया है कि नटवरलाल कार्यकारी अधिकारी ठेकेदारों के पक्ष एव विभाग के विपक्ष में क्या गलत-सही कर रहे है उसकी जानकारी उसे नही है। नटवरलाल कार्यकारी अधिकारी निविदा की समस्त पत्रावली नियम विरुद्घ अपनी अलमारी में बंद रखते है। क्लार्क ने खुला आरोप लगाया है कि कार्यकारी अधिकारी,राहुल कुमार के द्वारा UPPCL के आदेश-1555 दिनांक-07.12.22 का खुला उल्लंघन किया जा रहा है।

फर्जी टेंडरों का क्रय/कार्य समिति औऱ वित्तीय प्रशासनिक अनुमोदन समिति से मिलती हरी झंडी

निविदा प्रपत्रों पर बग़ैर क्लार्क के हस्ताक्षर हुए बिना नटवरलाल कार्यकारी अधिकारी,राहुल कुमार औऱ अधीक्षण अभियंता के द्वारा क्षेत्रीय क्रय/कार्य समिति से अनुमोदन औऱ पूर्वान्चल निगम की वित्तीय प्रशासनिक अनुमोदन समिति से अनुमोदन भी प्राप्त करते रहे।

पूर्वान्चल की वित्तीय प्रशासनिक अनुमोदन की समिति में प्रबंध निदेशक के भी हस्ताक्षर होते है

पड़ताल जारी है………
भ्रष्टाचार के विरुद्ध शेष है युद्ध…………

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *