पूर्वांचल

विद्युत विभाग:विद्युत संविदाकर्मी ने पुल से छलांग मारकर किया सुसाइड:कुछ वर्ष पहले पिता कीबिजली से झुलसकर हो चुकी है मौत:सदमे में पूरा परिवार

वाराणसी 22 दिसंबर: मंहगाई डायन ने एक बार पुनः सितम ढाकर एक नौजवान को लील लिया। गरीबी और घर चलाने के दबाव में वह इतना टूट गया कि उसके अंतर्मन ने और जीना गंवारा न समझा और उसे यह कड़ा कदम उठाने को मजबूर कर दिया।

ट्रांसफार्मर चढ़ाने साइट पर जा रहा है कह कर निकला रात में

पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम में वाराणासी में तैनात संविदा कर्मी भेलूपुर निवासी विशाल कुमार पटेल (24) पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड में बतौर संविदाकर्मी था। जंगमबाड़ी फीडर पर वह लाइनमैन पद पर तैनात था। विगत शाम चार बजे वह कार्यालय से घर चला गया। रात करीब आठ बजे वह घर से यह कहकर निकला कि ट्रांसफार्मर चढ़ाने साइट पर जा रहा है। रात 11 बजे तक भी जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता हुई। उन्होनें कार्यालय में फोन करके पता किया। मालूम हुआ कि कोई ट्रांसफॉर्मर नहीं चढ़ रहा है और विशाल भी यहाँ नहीं आया।

विश्वसुंदरी पुल पर विशाल की बाइक किनारे खड़ी मिली

अनहोनी की आशंकावश परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। खोजबीन करते परिजन देर रात रामनगर पहुँचे। विश्वसुंदरी पुल पर आधा दूर पहुँचने पर उन्हें विशाल की बाइक पुल पर किनारे खड़ी मिली। आसपास पूछने पर कुछ भी पता न चल सका।

विशाल के पुल से गंगा में कूदने की आशंकावश परिजन पहुँचे रामनगर थाने

रामनगर थाना प्रभारी टीम के साथ घटनास्थल पहुँचे और जाँच पड़ताल के बाद युवक के गंगा में ही कूदने की पुष्टि की। देर रात होने के चलते पुलिस ने शव की तलाश करने में असमर्थता जताई। थाना प्रभारी ने घटना की सूचना रात में ही एनडीआरएफ को दी। सुबह होते ही एनडीआरएफ टीम ने मौके पर पहुँचकर शव की तलाश शुरू कर दी। घटना की सूचना पाकर दशाश्वमेध फीडर के मुख्य वरिष्ठ लाइनमैन तपन बनर्जी पूरी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुँचे और परिजनों को ढांढस बंधाया।

पिता थे बिजली विभाग में:कुछ वर्ष पहले बिजली से झुलसकर हो चुकी है मौत

मृतक विशाल तीन भाइयों में सबसे छोटा था और एकमात्र कमासुत था। उसके पिता भी विभाग में ही कार्यरत थे। कुछ वर्षों पूर्व बिजली से झुलसकर उनकी मौत हो गई थी। उनकी जगह विशाल को संविदा पर नौकरी मिली थी। आय बहुत कम होने के नाते उसके समक्ष घोर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया था। अन्य भाई भी बेगारी करते हैं। माँ के अलावा मृतक के तीन बड़े भाई ही हैं। कमासुत पुत्र के इस कदम से माँ सदमे में है।
पूर्वाचल विधुत संविदा मजदूर संघ इस दुःख की घड़ी में परिजनों के साथ है और सरकार से मांग करते हैं कि समान कार्य का समान वेतन दें कर सभी संविदा कर्मचारियों को सम्मान दिया जाये, जिससे भविष्य ऐसी घटनाएं दोहरे ना जाए।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *