एक झलक

विद्युत विभाग:संगठन के विस्तार के साथ समझौते के आधार पर वर्ष-2000 के बाद नियुक्त कार्मिकों को सेवानिवृत्त के बाद मेडिकल रेंबरस्मेंट की मांग

लखनऊ/वाराणासी 10 मई: चुनावी समर के बीच उत्तर प्रदेश बिजली मज़दूर संगठन की एक बैठक संगठन के प्रांतीय महामंत्री सुहेल आबिद की अध्यक्षता में, परीक्षण खंड, सेक्टर 25, इंदिरा नगर में सम्पन्न हुई। जिसका आयोजन संगठन मंत्री सुमित श्रीवास्तव ने किया। जिसमें संगठन उप महामंत्री सागर शर्मा, अमिताभ सिन्हा,गुफरान मसूद, कुलेन्द्र सिंह चौहान,दीपेंद्र कुमार,दीपक सिंह, अजय कुमार, राजेश कन्नौजिया, अशोक कुमार, अजय मिस्र तथा सर्वोदय नगर से सुनील कुमार, बक्शी का तालाब से लैस जोन अध्यक्ष प्रदीप वर्मा, देवी पाटन से संगठन मंत्री जुगल मिस्र, बाराबंकी से संगठन मंत्री शशि कटियार आदि सैकड़ों कर्मचारियों ने शिरकत की। इस दौरान परीक्षण खंड,सेक्टर 25, इंदिरा नगर की कमेटी का गठन किया गया जिसमे सुनील कुमार अध्यक्ष, मो० राहिल सचिव, सरवन सोनकर कोषाध्यक्ष बने।

बिजली संगठनो के साथ प्रबंधन ने समझौता किया था की कार्मिकों की सेवा शर्तों में कोई भी बदलाव नहीं किया जायेगा

इस अवसर पर कर्मचारियों की समस्याओं जिसमे प्रबंधन द्वारा निचले स्तर के कर्मचारियों के उत्पीड़न पर घोर असंतोष व्यक्त किया गया। इस अवसर पर संगठन के उपमहामंत्री अमिताभ सिन्हा ने बताया की २००० के बाद भर्ती होने वाले कार्मिकों की *पेंशन तो है ही नही ..साथ ही इस वर्तमान प्रबंध ने सी पी एफ वालो को रिटायर होने के बाद LMV 10 सुविधा देना भी बंद कर दिया है और तो और २००० के बाद भर्ती होने वालें कार्मिकों को सेवानिवृत्ति के पश्चात मेडिकल रेंबरस्मेंट की सुविधा भी नही है। २००० के बाद भर्ती हुए लोगो के लिए बड़ी भयावह स्थिति है। जबकि 14.01.2000 को राज्य विद्युत परिषद के विघटन के पश्चात बिजली संगठनो के साथ प्रबंधन ने समझौता किया था की कार्मिकों की सेवा शर्तों में कोई भी बदलाव नहीं किया जायेगा। पूरे प्रदेश को रौशन करने वाले हम बिजली के मजदूर, सेना के बाद सबसे ज्यादा शहादत देते है, जिनकी आए दिन पूरे प्रदेश से मरने की खबरे आती है, फिर भी बिजली के मजदूरों के हितों को लेकर बिजली प्रबंधन के कानो में जूं तक नहीं रेंग रही.. ये बड़ी ही शर्मनाक बात है।

एकजुट होकर अपनी समस्याओं को संगठन के माध्यम से उठने की बात

इसके साथ ही साथ आगामी 20 मई के चुनाव में शतप्रतिशत वोट डालने की अपील भी की गई। महामंत्री सुहेल आबिद ने इस अवसर पर परीक्षण कमिटी का गठन भी सर्व सम्मति से किया गया। नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को महामंत्री सुहेल आबिद ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई तथा एकजुट होकर अपनी समस्याओं को संगठन के माध्यम से उठने की बात कही।नव निर्वाचित कमेटी का फूल माला पहना कर सभी कर्मचारियों ने स्वागत किया। चार संविदा कर्मियों ने कई माह से वेतन न मिलने पर सुहेल भाई ने उनके अधिषण अभियंता उपेंद्र कुमार से बात की और उन्होंने जल्द ही वेतन निर्गत करने की बात कही। इस अवसर पर कर्मचारी व संविदा कर्मियों से एकजुट रहने की अपील की गई उत्तर प्रदेश बिजली मजदूर संगठन जल्दी ही कर्मचारियों व संविदा कर्मियों को न्याय दिलाने का कार्य करेगा।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *