पूर्वांचल

विद्युत विभाग:संविदाकर्मी की विद्युत दुर्घटना से मौत:ग्रामीण क्षेत्रो में उपकेन्द्र खस्ताहाल:मजदूर संध का दोषियों पर कार्यवाही औऱ पीड़ितों को न्याय की मांग

वाराणासी 23 मार्च:””””””शम्भू राज में विद्युत उपकेंद्र खस्ताहाल”””””””पूर्वांचल विधुत वितरण निगम लिमिटेड को एक तरफ केन्द्र सरकार और राज्य सरकार बिजली कंपनियों को दुरुस्त रखने के लिए करोड़ों रूपए खर्च अनुदान राशि दें रहा है वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण विधुत वितरण उपकेंद्रों पर किसी का ध्यान नहीं है वही दूसरी तरफ मुख्य अभियंता क्षेत्र-द्वितीय, वाराणासी को कई महीनों से अपने कार्यालय की दरकार है। जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत व्यवस्था औऱ अनुश्रवण राम भरोसे चल रही है।

ग्रामीण क्षेत्रो के उपकेन्द्रों के खस्ताहाल होने से पिछले 3 दिनों में 2-2 विद्युत दुर्घटना घठित हो गई। जिसमे एक कर्मचारी गंभीर घायल तो एक की मौत हो गई।
1-दिनांक 21 /3/2024 को विधुत वितरण खंड प्रथम चन्दौली के अंतर्गत चक्रघटा उपकेंद्र पर आउटगोइंग पैनल ब्लास्ट होने के नियमित कर्मचारी विकास गंभीर रूप से झुलस गया जिसका निजी चिकित्सालय में इलाज सोनभद्र में चल रहा है।
2-दिनाक 23/3/2024 को विधुत वितरण खंड प्रथम जौनपुर के अंतर्गत बजरंग नगर उपकेंद्र आज सुबह स्वर्गीय अजीत सिंह संविदा कर्मचारियों की विद्युत दुर्घटना में मृत्यु हो गई।जिसमें लीपापोती के लिए खंडी अधिकारी सक्रिय हो गए हैं।
पूर्वांचल विधुत संविदा मजदूर संघ संबद्ध भारतीय मजदूर संघ ने यह पूरे घटनाक्रम की निन्दा करते हुए कहा कि घायल कुर्मी विकास को बेहतर इलाज के लिए सुविधा उपलब्ध कराई जाए एवं मृतक अजीत सिंह के परिजनों को उनके मुआवजा और परिवार के एक व्यक्ति की विभागीय संविदा पर नौकरी की मांग करते हुए संघ के प्रतिनिधि मंडल, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक से मिलकर उच्च स्तरीय जांच कमेटी की मांग करेगा जिससे दोषियों लापरवाह लोगों पर कार्रवाई एवं पीड़ितों को न्याय मिल सके।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *