पूर्वांचल

विद्युत विभाग: ऊर्जामंत्री औऱ चेयरमैन का उपभोक्ता देवों भवः का मंत्र प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में हवा-हवाई

वाराणसी 26 जून: पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के अधिकारी विभागीय मंत्री औऱ चैयरमैन के निर्देश उपभोक्ता देवो भवः के मंत्र की हवा निकालते नजर आरहे है।
अभी पिछले दिनों चेयरमैन के तीन दिवसीय पूर्वान्चल दौरान भी चैयरमैन ने पूर्वान्चल मुख्यालय में बैठक में भी बिजली उपभोक्ताओं के साथ उपभोक्ता देवो भवः का मंत्र देकर अच्छी कार्य सांस्कृतिक का उदाहरण पेश करने के निर्देश दिए थे।

ग्रामीण वितरण खंड-प्रथम,सिगरा के उपखंड अधिकारी उपभोक्ता के सवाल से गुस्से में आये उपभोक्ता का मोबाइल तोड़ा

पिंडरा विद्युत उपकेंद्र पर रविवार को कनेक्शन लोड के बाबत जानकारी लेने पहुचे उपभोक्ता से दुर्व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है। इस दौरान गुस्से में आये एसडीओ ने उपभोक्ता का मोबाइल तोड़ कर।
फूलपुर के रामपुर (सुखदेवपुर) निवासी राकेश पाल सुबह 11 बजे उपकेंद्र पिंडरा पहुचा और एसडीओ से कनेक्शन पर लोड के बाबत जानकारी ले रहा था। इसी बात को लेकर एसडीओ और उपभोक्ता के बीच तू तू मैं मैं हो गई उसी बीच उपभोक्ता वीडियो बनाने लगा। जिसपर एसडीओ को नागवार लगा और उसके मोबाइल को तोड़ दिया। मौके पर पहुची पीआरवी भी थाने पर जाने की सलाह देकर लौट गई। थाने पहुचने पर क्षेत्रीय दरोगा अमित यादव ने भी प्रार्थना पत्र लेने से इनकार करते हुए बिजली विभाग में जाने की सलाह दी। जिसपर जब उसने थानाध्यक्ष दीपक कुमार से गुहार लगाई तो उन्होंने प्रार्थना पत्र लेने का निर्देश दिया। उसके बाद प्रार्थना पत्र लेने के बाद सक्रिय हुई।
इस बाबत थानाध्यक्ष ने कहा कि जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज होगी।

सहायक अभियंता ने आरोपो को नकारा

वही एसडीओ संजीव कुमार ने उसके उलट उपभोक्ता पर बतमीजी करने का आरोप लगाया। और मोबाइल तोड़ने से इनकार किया।
*ये वही सहायक अभियंता है जिनपर उपभोक्ता से राजस्व निर्धारण लगभग 7 लाख को कम करने के लिए 1.50 लाख घूस लेने के आरोप थे औऱ शिकायत प्रबन्ध निदेशक कार्यालय तक पहुँच जाने पर प्रकरण को उपभोक्ता से सुलहनामा कर निपटा दिया गया ।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *