पूर्वांचल

विद्युत विभाग: तानाशाही अवर अभियंता के विरुद्ध संविदाकर्मियों का हल्ला बोल:4 माह से पूरा उपकेन्द्र परेशान:सहायक अभियंता ने संध को किया आश्वस्त

वाराणासी 28 दिसंबर:विद्युत विभाग में पूर्व चेयरमैन एम०देवराज के तानाशाही रवैये औऱ उत्पीड़नात्मक कार्यवाही से परेशान अभियंताओ औऱ अवर अभियंताओं ने तमाम कर्मचारियों के संगठनो को संघर्ष समिति के मंच पर लाकर मुखिया के विरुद्ध बिगुल फूंका,इस संघर्ष में संविदाकर्मियों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। संघर्ष औऱ आंदोलन के दौरान अभियंता/अवर अभियंता/कर्मचारियों के साथ संविदाकर्मियों पर कार्यवाहीया प्रबंधन के द्वारा की गई। चेयरमैन एम०देवराज के विभाग से विदाई के बाद नये निज़ाम के द्वारा अभियंताओ औऱ अवर अभियंता को सहूलियत देना सुरू किया पर संविदाकर्मियों के लिए कोई सहूलियत नही दिखाई गई हजारों संविदाकर्मी आज भी विभाग में अपनी बहाली की राह तक रहे है।
संविदाकर्मियों का कहना है कि हम सब लोग अवर अभियंता के नीचे काम करते है अवर अभियंता ही सभी संविदाकर्मियों की उपस्थिति दर्ज करते है उनकी सूचना पर संविदाकर्मियों को वेतन मिलता है अब संविदाकर्मियों के माई बाप अवर अभियंता ने अपना रंग दिखाना सुरु कर दिया ।
संविदाकर्मियों का कहना है कि पूर्व चेयरमैन से हम लोगो को कोई परेशानी नही थी न ही वर्तमान से है हम लोग निविदा पर है हमारे लिए तो अवर अभियंता ही एम०देवराज के रूप में है।
पूर्वान्चल निगम में वाराणासी क्षेत्र के 33/11केवीए मच्छोदारी उपकेंद्र पर जेई अनिल कुमार के संविदाकर्मियों के उत्पीड़न के खिलाफ आज धरना प्रदर्शन हुआ ।
अधिशासी अभियंता तृतीय मछोदरी को संविदा मजदूर संघ ने पत्र के माध्यम से इसकी सूचना दी गई थी पर संविदाकर्मियों के उत्पीड़न करने वाले अवर अभियंता के विरुद्ध कोई कार्यवाही नही की गई औऱ न ही किसी प्रकार का आश्वासन ही मिल,इससे पहले भी अवर अभियंता का कर्मचारियों के शोषण एवं उत्पीड़न जारी था।
अवर अभियंता द्वारा हर माह मन माने एवं गलत तरीके से एवं भेदभाव करके संविदाकर्मियों को उपस्थिति पंजिका में अनुपस्थित दर्शाते हुऐ तनख्वाह कटी जा रही है और उत्पीड़न किया जा रहा है।
संविदाकर्मियों द्वारा अवर अभियंता को सूचना देकर आवश्यक कार्य हेतु अवकाश लेने पर भी बोलते हैं कि हमसे कोई मतलब नहीं है तुम लोगों के लिए कोई अवकाश नही या आपके लिए कोई छुट्टी नहीं है।
संविदाकर्मियों ने आरोप लगया है किअवर अभियंता के शोषण से 4 महीने से पूरे मच्छोदरी उपकेंद्र के स्टाफ परेशान है यह बस अपनी तानाशाही चला रहे हैं।
यहां तक विधुत चोरी,अवैध कनेक्शन काटने पर अवर अभियंता अनिल कुमार से बात करने पर बोला जाता है की आप बिजली चोरी पकड़वाइये उसी मै आप की तनख्वाह मैनेज की जाएगी
उत्पीड़न से परेशान संविदाकर्मियों ने आज अवर अभियंता के विरुद्ध धरना प्रदर्शन सुरू कर दिया। उपखंड अधिकारी मैदागिन श्री रवि आनन्द द्वारा आश्वासन दिया गया कि अब से किसी की तनख्वाह अवैधानिक तरीके से नहीं कटेगा अगर आगे से ऐसा होता है तो इसको मैं मौखिक रूप से संज्ञान लूंगा।
भारतीय मजदूर संघ के पूर्वांचल विधुत संविदा मजदूर संघ अध्यक्ष श्री राजेश सिंह भारतीय मजदूर संघ जिला मंत्री श्री जमुना पाल, श्री ध्यान चन्द पटेल खण्डीय अध्यक्ष श्री राकेश कुमार सिंह, मंत्री श्री अजीत चौहान, उपाध्यक्ष श्री मनोज यादव पदाधिकारी कार्यकर्ता द्वारा संतुष्ट कराके धरना प्रदर्शन स्थगित कराया गया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *