एक झलक

विद्युत विभाग: धमकीबाज अवर अभियंता: देवरिया की वृद्ध उपभोक्ता को करता प्रताड़ित: वृद्ध महिला का भी दो दिन बाद काटा कनेक्शन

वाराणासी 18 सितम्बर: “””””MD साहेब एक नजऱ इधर भी, कनेक्शन देने के 2 दिन बाद अवर अभियंता ने काटा कनेक्शन”””

सरकार औऱ विभाग की छवि में लगाते चार-चांद

पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक द्वारा गोरखपुर में ख़ास उपभोक्ता के उत्पीड़न में 3 अधिकारियों को निलंबित कर प्रेस को बताया कि ये कार्यवाही उन सभी बिजलीकर्मचारियों को संदेश है जो उपभोक्ताओ को परेशान करते है।
प्रबंध निदेशक द्वारा उपभोक्ता उत्पीड़न पर कार्यवाही औऱ बिजलीकर्मचारियों को संदेश, उनको शिकायत मिलने के तरीकों पर निर्भर करती है।
एक ओर जहां भ्रष्टाचार पर 2 दिनों में जाँच औऱ कार्यवाही में 3-3 अधिकारी निलंबित होते है तो दूसरी तरफ भ्रष्टाचार की तमाम जाँच फाइलो में दफ़न है।
गोरखपुर में ही एक आम वृद्ध उपभोक्ता को बिजली कनेक्शन लेने में अधिषासी अभियन्ता औऱ अधीक्षण अभियंता तक नको चने चबाने पड़े।

देवरिया में दर-दर भटकी वृद्ध उपभोक्ता

देवरिया की वृद्ध विधवा उपभोक्ता श्रीमती लैस देवी को विभाग ने झटपट पोर्टल के माध्यम से बिजली का कनेक्शन निर्गत कर दिया,विभाग द्वारा उपभोक्ता को मीटर बिना कनेक्शन दीये हस्तगत करा दिया, उपभोक्ता ने सहायक अभियंता से गुहार लगाई पर बिजली कनेक्शन नही जोड़ा गया, उपभोक्ता ने इसकी शिकायत ऑनलाइन की पर उपभोक्ता के फोन पर शिकायत का निस्तारण का मैसेज भेज दिया पर कनेक्शन नही जोड़ा, उपभोक्ता ने अधीक्षण अभियंता से शिकायत की फिर भी कनेक्शन नही जोड़ा गया।

उपभोक्ता को थमाया मीटर, नही जोड़ा कनेक्शन

उपभोक्ता की आवाज से वृद्ध उपभोक्ता की मदद करने के आग्रह पर उपभोक्ता की आवाज के द्वारा मदत के द्वारा भिंगारी बाजार,उपकेंद्र के अवर अभियंता सोनू प्रसाद से बिजली कनेक्शन ऊर्जीकृत न करने का कारण जाना तो अवर अभियंता ने बताया कि पड़ोसी के विवाद के कारण कनेक्शन नही जोड़ा जा सका है, उपभोक्ता को मीटर दे दिया गया है।
बिना कनेक्शन ऊर्जीकृत किये उपभोक्ता को विभागीय मीटर देने की हस्प्रद बात को उपभोक्ता की आवाज के द्वारा अधीक्षण अभियंता जी०सी०यादव को अवगत कराया औऱ उपभोक्ता का बिजली कनेक्शन नियमानुसार ऊर्जीकृत करने को कहा गया तो अधीक्षण अभियंता ने जल्द कनेक्शन देने की बात कही।

मुख्य अभियंता ने ऊर्जीकृत करवाया कनेक्शन

मामला मुख्य अभियंता, गोरखपुर क्षेत्र के पास पहुँचा तो उनके हस्तक्षेप से वृद्ध महिला का कनेक्शन 16 सितम्बर को ऊर्जीकृत कर दिया गया।

अवर अभियंता, सोनू ने कनेक्शन काटने की दी धमकी

वृद्ध महिला को कनेक्शन देते समय अवर अभियंता सोनू प्रसाद ने उपभोक्ता को धमकी दी कि अभी मुख्य अभियंता के कहने पर कनेक्शन जोड़ रहे है जल्द हम ही तुम्हरा कनेक्शन काट देंगे। मुख्य अभियंता ज्यादा दिनों तक नही रहेंगे उसके बाद कौन क्या करता है देखते है।

धमकी का पालन करते हुऐ अवर अभियंता ने काटा कनेक्शन

अवर अभियंता, सोनू प्रसाद ने धमकी के तहत दिनांक 17 सितम्बर को वृद्ध महिला का कनेक्शन काट दिया।

पूर्वान्चल की शान औऱ सरकार की छवि में लगते चार-चांद

MD साहेब अभी भी गोरखपुर में कुछ ऐसे नमूने है जो कि सुधरने का नाम ही नहीं लेते
उल्लेखनीय है कि देवरिया में ही कुछ दिनों पहले एक अवर अभियंता को उपभोक्ता को परेशान करने पर जिलाधिकारी महोदय द्वारा जनसुनवाई के दौरान पुलिस हिरासत में भेज दिया गया हैं, जिसका वीडियो वायरल है औऱ विभाग की शान में चार चांद लगा रहा है।
प्रबंध निदेशक इस आम उपभोक्ता के मामले में कितनी तेजी दिखते है ये भ्रष्टाचार पर कार्यवाही की सेलेक्टिव नजरिये पर निर्भर है।

भ्रष्टाचार के विरुद्ध युद्ध शेष है………

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *