ताज़ातरीन

विद्युत विभाग: भ्रष्टाचार पर लेखाकार की शिकायत: चेयरमैन के आदेश पर डिस्कॉम ने बैठाई जांच

वाराणसी 28 जून: पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम में भ्रष्टाचार के फैले काले कारोबार में औऱ काली कमाई के नये-नये रास्ते निकाल कर किये जा रहे भ्रष्टाचार में एक बार फिर प्रयागराज सुर्खियों में आया है।

डिवीज़न के अधिकारी ठेकदारों के सामने नतमस्तक, बदली शर्ते

इस बार प्रयागराज जनपद में विद्युत जानपद खंड की निविदाओं के आवंटन मे हो रहे भ्रष्टाचार की कहानी को विभाग की एक लेखाकार महिलाकर्मी ने खोल दी है, महिलाकर्मी द्वारा भ्रष्टाचार में साथ न देने पर सिविल इकाई,प्रयागराज के अधिकारियों ने मिलीभगत कर उसपर दबाव बनाने के लिए पत्राचार किया जाने लगा। परेशान लेखाकार महिलाकर्मी ने भ्रष्टाचार के समस्त प्रपत्रों के साथ UPPCL चेयरमैन एम०देवराज से शिकायत कर दी,चेयरमैन ने प्रपत्रों को पूर्वांचल के प्रबंध निदेशक को दिनांक-21.06.23 को भेज कर जांचोपरांत कार्यवाही कर कृत कार्यवाही से 28.06.23 को अवगत कराने के निर्देश दिए है।

आरोप है की डिवीज़न में ठेकदारों को लाभ पहुचाने के लिए टेंडर की पी क्यू सी को बदल दिया गया। लेखाकार महिलाकर्मी की आपत्तियों को दरकिनार कर अपने चहेते ठेकदारों को नियम विरुद्ध टेंडर का काम आवंटित किया गया।

एक वर्ष पूर्व पूर्वान्चल प्रबन्ध ने इसी महिलाकर्मी की भ्रष्टाचार की शिकायत पर इसी महिलाकर्मी का भ्रष्टाचारियो का साथ देते हुए दूसरी जगह तबादला कर दिया था उस समय भी भ्रष्टाचार का प्रकरण में करोड़ो के फर्जी भुगतान का मामला था जिसपर इसी महिलाकर्मी लेखाकार ने बिलो पर आपत्ति की थी।

पूर्वान्चल प्रबंधन का भ्रष्टाचार से गठबंधन

उल्लेखनीय है कि ये वही लेखाकार महिलाकर्मी है जिनके द्वारा कुम्भ के दौरान अस्थाई कनेक्शनो के आवंटन के फर्जी करोड़ो के बिलो के भुगतान पर आपत्ति लगाई थी,बाद में खंड के अधिकारियों द्वारा दूसरे लेखाकार से हस्ताक्षर करवा कर फर्जी बिलो का भुगतान करवा दिया गया था, इस पर काफी वाद-विवाद हुआ था मामला पुलिस तक पहुँच गया था।*
*तब भी इसी लेखाकार महिलाकर्मी के द्वारा पूर्वान्चल डिस्कॉम को शिकायत की थी शिकायत पर तब भी एक जांच समिति बनी थी। परन्तु पूर्वान्चल प्रबंधन द्वारा लीपापोती कर मामले को रफादफा कर महिलाकर्मी का ही तबादला कर दिया था।
देखना लाज़मी होगा की इस बार महिला लेखाकर का पूर्वान्चल प्रबंधन कंहा पर तबादला करता है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *