एक झलक

विद्युत विभाग: मुख्य अभियंता ने अवर अभियंता के चेहरे पर पुतवाई कालिख: लाइन मैन से की गालीगलौज: SC/ST औऱ मनावधिकार आयोग ने शुरू की जांच

वाराणसी/लखनऊ 9 जून: उत्तरप्रदेश पावर कारपोरेशन में चेयरमैन से पीड़ित अभियंताओं की खबरें आना आम बात हो गई है।

कर्मचारियों के लिए चेयरमैन से कम नही है अभियन्ता

चेयरमैन के विरुद्ध अभियंताओं की लड़ाई में समस्त बिजलिकर्मियो की एकता का दम्भ भरने वाले अभियंताओ के द्वारा अपने अधीनस्थ कर्मचारियो को उत्पीड़ित करने में भी कम नही है जिसका समय समय पर उदाहरण मिलते रहते है औऱ कर्मचारियों द्वारा इसका विरोध भी किया जाता रहा हैं संघर्ष समिति के हर एक आंदोलन में ये बात बैठको में उठती रही है। कर्मचारी कहते है हमारे लिए अभियन्ता चेयरमैन,एम०देवराज से कम नही हैं।

ऐसा ही एक मामला नोएडा में देखने को मिला है

नोएडा के मुख्य अभियंता पर लाइन मैन प्रवीण कुमार ने आरोप लगाया है कि मुख्य अभियंता राजीव मोहन ने अपने कार्यालय बुला कर उसको औऱ उसके सहयोगी टिंकू गिरी के साथ गालीगलौज की औऱ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया यह भी आरोप हैं की मुख्य अभियंता ने अवर अभियंता के मुह पर कालिख पुतवा दी।

थाने में दी तहरीर

इस घटना कर बाद लाइन मैन ने नोएडा के सम्बंधित थाने में FIR दर्ज करवाने हेतु तहरीर दी, अभी तक पुलिस द्वारा जांच का हवाला दे कर FIR दर्ज नही की है।

मानवाधिकार औऱ SC/ST आयोग ने जांच सुरू की

प्रकरण राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुचने पर आयोग ने मुख्य अभियंता राजीव मोहन को मामले में अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया है।
वही दूसरी तरफ SC/ST आयोग के सदस्य ओम प्रकाश नायक ने बापू भवन,लखनऊ में पीड़ित अवर अभियंता के बयान दर्ज कर आगे की कार्यवाही सुरू कर दी हैं।

मुख्य अभियंता ने कहा आरोप निराधार,संध उतरा मैदान में

मामले में मुख्य अभियन्ता कहा है कि उनपर लगाये गए आरोप निराधार है। दूसरी तरफ लाइन मैन को न्याय दिलाने के लिए राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संध मुख्य अभियंता के विरोध में आगे आ गया हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *