पूर्वांचल

विद्युत विभाग: संविदाकर्मियों औऱ मीटर रीडरों का 3 माह से वेतन बकाया:प्रबंधन टेंडर करने औऱ अधिकारी भुगतान करने में मस्त:संविदा धरातल पर होता त्रस्त

वाराणासी 1 अक्टूबर:प्रदेश सरकार,ऊर्जामंत्री औऱ UPPCL चेयरमैन के, विभाग के संविदाकर्मियों की समस्याओं औऱ वेतन के संबंध में समय समय पर जारी आदेशों एवं निर्देशो के बावजूद संविदाकर्मियों की धरताल पर समस्याओं का कम होने का नाम नही ले रही है लाख दावों के विपरीत संविदाकर्मियों का वेतन समय से नही मिल पा रहा है तो दूसरी तरफ कंप्यूटर ऑपरेटरो के टेंडर के अनुसार प्रतिमाह 17839(बगैर कटौती)रुपये का भुगतान वेतन के रूप में होना है पर अगस्त के 21 दिन का वेतन 8303(मय कटौती) दिया गया।

पूर्वान्चल के गाज़ीपुर में 3 माह से है वेतन बकाया

पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के गाज़ीपुर मण्डल के संविदाकर्मियों का वेतन पिछले 3 माह से नही मिल रहा है जिसके लीये संविदाकर्मियों ने अधिषासी अभियंताओ से लेकर अधीक्षण अभियंता की चौखट पर माथा रगड़ चुके है। पर संविदाकर्मियों से लगातार कार्य लेने के बाद भी उनके वेतन के संबंध में आज तक गाज़ीपुर मंडल से कोई कार्यवाही नही हुई।संविदाकर्मियों का टेंडरर द्वारा ESI औऱ EPF नही जमा किया जा रहा है।
संविदाकर्मी आरोप लगा रहे है कि शासन के मंशानुरूप वे विभाग के स्थानीय अधिकारियो के निर्देशानुसार अपना कार्य ईमानदारी से कर रहे है परन्तु उनकी समस्याओं औऱ वेतन की जब भी बात होती है तो स्थानीय अधिकारी संतोषजनक काम नही करते है उच्चाधिकारी भी टेंडरर के पक्ष में नज़र आते है जिसकी वजह से टेंडरर का भुगतान अनुबंध की शर्तों के उल्लंघन पर आसानी से होता रहता है।

मुख्य अभियंता ने लिया संज्ञान:वेतन पर टेंडरर को दी चेतावनी

पूरे मामले में गाज़ीपुर के कर्मचारी संगठन ने अधीक्षण अभियंता के समक्ष उठाया परंतु संविदाकर्मियों के वेतन का भुगतान औऱ समस्याएं जस की तस रहने पर संगठन के पदाधिकारियों द्वारा मुख्य अभियंता, वाराणासी क्षेत्र एपी शुक्ला से मुलाकात कर गाजीपुर में व्याप्त समस्याओं से अवगत करवाया।
संगठन ने बताया कि मुख्य अभियंता ने तत्काल टेंडरर से वार्ता कर अनुबंध की शर्तों का पालन करने की चेतावनी के साथ वेतन भुगतान का आदेश दिया।टेंडरर द्वारा 4-5 दिनों में वेतन भुगतान करने की बात कही। मुख्य अभियंता ने मण्डल स्तर पर व्याप्त समस्याओं के प्रभावी निस्तारण के लिऐ अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *