राजनीति

शिवसेना में पड़ सकती है फूट, सीएम के करीबी मंत्री के खिलाफ पार्टी के विधायक ने खोला मोर्चा

19दिसम्बर2021

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. सीएम उद्धव ठाकरे के करीबी मंत्री अनिल परब के खिलाफ उन्हीं की पार्टी के विधायक रामदास कदम ने मोर्चा खोल दिया है.रामदास कदम ने परब को गद्दार तक कह दिया. अब ये चर्चा तेज हैं कि रामदास कदम का शिवसेना से पत्ता साफ हो सकता है. शिवसेना नेता और पूर्व मंत्री रामदास कदम ने शनिवार को पालक मंत्री अनिल परब पर पार्टी से गद्दारी करने और फूट डालने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि अनिल परब पार्टी में गद्दारी कर रहे हैं. इसे लेकर आज रामदास कदम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह बताने की कोशिश की कि पार्टी का गद्दार कौन है?

उन्होंने शिवसेना विधायक और महाराष्ट्र के पालक मंत्री अनिल परब पर आरोप लगाते हुए कहा कि अनिल परब ने उद्धव ठाकरे से कहा रामदास कदम के बेटे को टिकट नहीं दिया जाए, इसका खूब प्रयास किया. बता दें कि जिस अनिल परब पर रामदास कदम आरोप लगा रहे हैं, उन पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में इस वक्त ईडी की जांच चल रही है. रामदास कदम ने आरोप लगाया है कि अनिल परब दूसरी पार्टी के नेताओं के साथ मिलकर ऐसे कार्य कर रहे हैं जो शिवसेना पार्टी को बदनाम कर रही है. उन्होंने कहा कि मैं शिवसेना से 52 साल से जुड़ा हूं, है पार्टी के साथ गद्दारी कभी नहीं कर सकता उन्होंने कहा, “मेरे खिलाफ अफवाह फैलाई जा रही है कि मैं पार्टी छोड़ रहा हूं. बीजेपी में जा रहा हूं. ये मुझे बदनाम करने की साजिश है. मैं पक्का शिवसैनिक हूं. मैं कहीं नहीं जा रहा. उद्धव जी से हमें उम्मीद है कि मेरे और मेरे बेटे पर जो अन्याय हो रहा है, उस पर ध्यान दें.” रामदास कदम ने कहा, “शिवसेना का गद्दार मैं नहीं, अनिल परब हैं. मुझे अनिल परब ने होटल में मिलने के लिए बुलाया, बात करनी चाही. वो पार्टी प्रमुख नहीं हैं कि मैं उनसे मिलूं. उद्धव जी की तबीयत खराब थी, उनसे बात नहीं हो सकी, मेरे बेटे ने आदित्य को फोन किया था, मुझे उम्मीद है कि उद्धव मेरे साथ न्याय करेंगे.”

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही खबर आई थी कि रामदास कदम शिवसेना पार्टी के विरोध में कार्य कर रहे हैं, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें साइडलाइन कर दिया था और तभी से यह कयास लगाया जा रहा है शिवसेना के पुराने नेता रामदास कदम और शिवसेना पार्टी के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. वहीं, उद्धव ठाकरे भी उन्हें मिलने के लिए समय नहीं दे रहे हैं. यह भी चर्चा है कि रामदास कदम को शिवसेना पार्टी से हटाया भी जा सकता है और वे बीजेपी का दामन थाम सकते हैं, लेकिन रामदास कदम ने आज इस बात से इनकार किया कि वे बीजेपी पार्टी में जा रहे हैं. उन्होंने खुद को पक्के शिवसैनिक बताया और कहा कि शिवसेना छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर पूरा भरोसा है और उनके साथ पार्टी न्याय करेगी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *