राजनीति

सपा विधायकों संग नहीं बैठना चाहते शिवपाल यादव, विधानसभा अध्यक्ष से की सीट बदलने की मांग

लखनऊ25मई:समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा यादव विधानसभा में समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ नहीं बैठना चाहते हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को पत्र लिखकर अपनी सीट बदलने की मांग की है. शिवपाल ने विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि उनकी वरिष्ठता को देखते हुए नई सीट दी जाये. बता दें कि इस बार सभी विधायकों की सीट तय की गई है. शिवपाल यादव की सीट सपा विधायक मनोज पारस और अब्दुल्ला आजम के साथ है.

दरअसल, शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ा था. लिहाजा वे समाजवादी पार्टी से विधायक हैं. ऐसे में उन्हें समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ सीट दी गई है. शिवपाल यादव की सीट नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के पीछे वाली रो में है. अब शिवपाल यादव ने अपनी सीट को बदलने की मांग की है. शिवपाल यादव के अलावा सपा के 12 विधायकों ने भी अपनी सीट बदलने की मांग की है. उनका कहना है कि जो सीट उन्हें अलॉट की गई है, वहां बैठने में उन्हें दिक्कत हो रही है.

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा पेपरलेस हो गई है. अब सदन की कार्यवाही टैबलेट से हो रही है. सभी मंत्रियों और विधायकों के सीट पर टैबलेट लगा है. लिहाजा उसी के अनुसार सभी को सीट आवंटित किया गया है, क्योंकि टैबलेट संबंधित विधायकों के फिंगर प्रिंट और लॉग इन पासवर्ड से ही खुलेगा. सीट बदलने की स्थिति में उनके टैबलेट को भी हटाना पड़ेगा.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *