ताज़ातरीन

सड़क पर गड्ढे देख भड़के योगी आदित्यनाथ, हटाया गया जोनल अधिकारी

लखनऊ21 सितंबर :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में आरएसएस (RSS) की एक बैठक में शामिल होने जा रहे थे. इसी दौरान उनके काफिले की एक गाड़ी गड्ढे में फंस गई. सड़क की ऐसी दुर्दशा देख सीएम योगी आदित्यानाथ काफी नाराज हो गये, उन्होंने मौके पर अधिकारियों की क्लास लगा दी है. सीएम का गुस्सा देख कर अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सीएम के आदेश के बाद जोनल अधिकारी को तत्काल पद से हटा दिया गया.

दरअसल, राजधानी लखनऊ में आरएसएस के पदाधिकारियों की एक बैठक थी. इस बैठक में शामिल होने के लिए लखनऊ की देवा रोड से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला गुजर रहा था, अचानक उनके काफिले की एक गाड़ी रास्ते में बने गड्ढे़ में अचानक फंस गई. इस रुट पर कई जगह गड्ढे हैं. सीएम का काफिला रुकते देख अधिकारियों में अफरा तफरी मच गई. मौके पर स्थानीय प्रशासन के अलावा नगर निगम के बड़े और जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पहुंच गये. ऐसी व्यवस्था देख सीएम योगी आदित्यनाथ ने काफी नाराजगी जताई.

इन अधिकारियों पर गिरी गाज

इस रुट पर वीआईपी मूवमेंट होने की पहले से जानकारी होने के बावजूद लापरवाही बरतने के आरोप में जोनल अधिकारी को तत्काल हटा दिया गया है. जोनल अधिकारी मनोज यादव को मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है. इसके अलवा सुपरवाईजर अवधेश को निलंबित कर दिया गया है. लापरवाही बरतने के मामले में नगर निगम के दो अधिकारियों पर भी गाज गिरी है. जिनमें नगर निगम जोन 7 के अभियंता अरुण मेहता और सफाई निरीक्षक देवेंद्र शर्मा के खिलाफ भी विभागी कार्रवाई के आदेश जारी किया गया है.

आरएसएस की मीटिंग में जा रहे थे सीएम योगी

मीडिया में छपी खबर के मुताबिक, नगर आयुक्त ने बताया कि वीआईपी मूवमेंटी की जानकारी होने के बावजूद कई अधिकारियों ने लापरवाही दिखाई है. नगर निगम स्तर पर जो लापरवाही उस मामले में एक्शन लिया गया है. मौके पर सड़क पर बने गड्ढों की भराई शुरू हो गई. सड़क पर गड्ढों को भरने को लेकर एनएचएआई और लोक निर्माण विभाग एक दूसरे की सड़क बताकर लापरवाही से पल्ला झाड़ रहे हैं. सीएम योगी और आरएसएस की ये बैठक राजधानी लखनऊ के देवा रोड पर स्थित एक होटल में आयोजित की गई थी, इस बैठक में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के शीर्ष स्तर के नेता शामिल हुए थे.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *