अपना देश

हरनाज कौर संधू बनीं मिस यूनिवर्स

नई दिल्ली14दिसंबर: इजरायल में चल रहे 70वें मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में भारत के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने बाजी मारी है। 21 साल की हरनाज ने 21 साल बाद एक बार फिर भारत का मान बढ़ाया है। बता दें कि हरनाज ने 79 अन्य प्रतियोगियों को हराकर यह मुकाम हासिल किया है। मिस इंडिया में हिस्सा लेने वाली हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) अब मिस यूनिवर्स हैं। हरनाज खिताब जीतने वाली तीसरी भारतीय महिला बन गई हैं।

इससे पहले सुष्मिता सेन ने 1994 और लारा दत्ता ने 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। भारत के फेमस डिजाइनर जोड़ी पंकज और निधि के इस शानदार आउटफिट ने हरनाज कौर की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए। इस व्हाइट ड्रेस में हरनाज कौर काफी सुंदर दिख रही थीं। प्रतियोगिता को जीतने से पहले हरनाज कौर संधू ने भारत को अपना एक आउटफिट समर्पित किया था। उन्होंने अपनी नेशनल कॉस्ट्यूम को पहना था।

इस कॉस्ट्यूम के मुख्य एलिमेंट मिरर और अम्ब्रेला है। इसका नेशनल कॉस्ट्यूम का रंग गुलाबी है। इसमें वह भारतीय रानी बनी थीं। उनका आउटफिट बेहद रॉयल था। हरनाज कौर संधू ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर लिखा था, मेरी नेशनल कॉस्ट्यूम एक महिला का रॉयल विजुअल रिप्रेटेशन है, जो एक भारतीय रानी को दर्शाता है। बता दें कि हरनाज की इस कॉस्ट्यूम को डिजाइनर अभिनव मिश्रा ने बनाया था।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *